सुहावने मौसम के आनंद पर शहर का जलभराव भारी

सुबह 10 बजे तक तेज बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से निजात दिलाई वहीं शहर को जलमग्न भी कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jun 2018 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jun 2018 12:49 PM (IST)
सुहावने मौसम के आनंद पर शहर का जलभराव भारी
सुहावने मौसम के आनंद पर शहर का जलभराव भारी

जालंधर (जासं) : मंगलवार रात से सुहावने हुए मौसम ने बुधवार रात को मौसम में ठंडक भर दी। बुधवार पूरी रात जहां मौसम ठंडा रहा वही बारिश भी रूक रूक कर होती है। वीरवार सुबह तेज बारिश ने लोगों को ठंड का अहसास करवा दिया। सुबह 10 बजे तक तेज बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से निजात दिलाई वहीं शहर को जलमग्न भी कर दिया। जालंधर शहर की मुख्य सड़कों पर जलभराव हो गया। सोढल रोड, कूल रोड, छोटी बारादरी, लंबा पिंड चौक पर दूर दूर तक जमा पानी नजर आ रहा था।

गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से भीषण गर्मी की मार झेल रहे शहर में मानसून से पूर्व ही मंगलवार रात से लगी सावन जैसी झड़ी ने बड़ी राहत प्रदान की है। बारिश से बुधवार को अधिकतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 28.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वीरवार को सुबह का तापमान और 2 डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 26 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया। तेज बारिश का ये क्रम 3 जुलाई तक जारी रहने का अनुमान है। बुधवार को भी दिनभर रुक-रुक कर पूरे दिन बारिश जारी रही। लगातार रिमझिम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। वीरवार को सुबह तेज बारिश से मौसम और ठंडा हो गया। बुधवार शाम तक 2.1 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

मौसम विभाग का अनुमान है कि वीरवार को दिनभर बारिश हो सकती है। हालाकि लगातार बारिश के बावजूद तापमान बढ़कर 36-37 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। हालाकि ये तापमान सामान्य तापमान की श्रेणी में आता है। उधर, सुहावने हुए मौसम का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। तेज बारिश के बाद जब लोग अपने गंतव्यों की ओर निकले तो जलभराव सुहावने मौसम के आनंद पर भारी पड़ गया। उधर, कृषि अधिकारी डॉ. नरेश गुलाटी ने बताया कि यह बारिश धान की बीजाई के लिए काफी लाभप्रद है। इस समय बीजाई के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी की जरूरत होती है। बारिश होने से किसानों की ट्यूबवेल व नहरों पर निर्भरता कम होगी।

chat bot
आपका साथी