मकसूदां सब्जी में छेड़ा सफाई अभियान, रेहड़ी-फड़ी वालों को गंदगी न फैलाने की चेतावनी

मकसूदां मंडी में सोमवार को सफाई अभियान शुरू हो गया।मंडी बोर्ड ने मकसूदां सब्जी व फल मंडी में सफाई करवाई तथा वहां पर रेहड़ियां व फड़ियां लगाने वालों को गंदगी न फैलाने की चेतावनी दी।

By Edited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 10:25 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 10:30 PM (IST)
मकसूदां सब्जी में छेड़ा सफाई अभियान, रेहड़ी-फड़ी वालों को गंदगी न फैलाने की चेतावनी
मकसूदां सब्जी में छेड़ा सफाई अभियान, रेहड़ी-फड़ी वालों को गंदगी न फैलाने की चेतावनी

जागरण संवाददाता, जालंधर : मकसूदां मंडी में सोमवार को सफाई अभियान शुरू हो गया। मंडी बोर्ड ने मकसूदां सब्जी व फल मंडी में सफाई करवाई तथा वहां पर रेहड़ियां व फड़ियां लगाने वालों को गंदगी न फैलाने की चेतावनी दी। 'दैनिक जागरण' ने 'मकसूदां सब्जी मंडी में दिन भर फिसलते रहे लोग' शीर्षक के साथ 6 जनवरी को प्रमुखता के साथ समाचार प्रकाशित किया था। जिसका संज्ञान लेते हुए मंडी बोर्ड में पूरी मंडी में व्यापक स्तर पर सफाई करवाने के आदेश जारी किए। गौरतलब है कि शनिवार को बारिश के कारण मकसूदां सब्जी मंडी में कीचड़ के साथ दलदल की स्थिति थी। जिस पर मंडी में आने वाले लोग लगातार गिर रहे थे। इस दौरान उनके वाहन भी पलटते रहे व सामान भी प्रभावित होता रहा।

इस घटनाक्रम के साथ-साथ दैनिक जागरण ने मंडी में गंदगी का मुद्दा भी उठाया था। जिसे लेकर सोमवार को सफाई अभियान चलाया गया। जिला मंडी अधिकारी वरिंदर खेड़ा ने खुद सफाई अभियान की कमान संभाली। इस क्रम में डीएवी रोड से मंडी को प्रवेश करने से लेकर सफाई का काम शुरू किया गया। नागरा रोड तक जाते मंडी के मार्गों की सफाई करवाई गई। इसमें मुलाजिमों के साथ-साथ मशीनों के साथ मंडी में सफाई करवाई गई। मौके पर सफाई के उपरांत जमा हुए कूड़े को उठाने के लिए दिन भर वाहन लगे रहे।

इस बारे में जिला मंडी अधिकारी वरिदंर खेड़ा का कहना है कि मंडी में रोजाना सफाई करने के आदेश दिए गए हैं। रविवार को छुट्टी होने के चलते सोमवार को दिन भर मंडी में सफाई करवाई गई है।

chat bot
आपका साथी