निक्कू पार्क में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, होगी झूलों की रिपेयरिग

ाडल टाउन स्थित निक्कू पार्क में जल्द ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा टूटे हुए झूलों की रिपेयरिग भी की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 02:04 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 02:04 AM (IST)
निक्कू पार्क में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, होगी झूलों की रिपेयरिग
निक्कू पार्क में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, होगी झूलों की रिपेयरिग

जागरण संवाददाता, जालंधर : माडल टाउन स्थित निक्कू पार्क में जल्द ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा टूटे हुए झूलों की रिपेयरिग भी की जाएगी। निक्कू पार्क में अव्यवस्था को लेकर दैनिक जागरण द्वारा मुद्दा उठाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है। इस संबंध में शनिवार को आयोजित हाई पावर समिति के साथ बैठक के दौरान डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि पार्क में पेंट का काम भी एक माह के भीतर पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि निक्कू पार्क में बच्चों को फुटबाल खेलने को लेकर उत्साहित करने के लिए नया रूप दिया जा रहा है। हाई पावर समिति को 32 सीसीटीवी कैमरे लगाने के काम जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए। इसके लिए 29 दिसंबर को डीसी ने समिति को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की थी। इस मौके पर उनके साथ समिति के हरचरण सिंह, बलविदर सिंह व अन्य सदस्य मौजूद थे।

सवा साल पहले प्रशासन ने लिया था निक्कू पार्क का कब्जा

निक्कू पार्क का कब्जा जिला प्रशासन ने सितंबर 2019 में लिया था। इससे पहले इसे चिल्ड्रन वेलफेयर सोसायटी करीब 25 साल से चला रही थी। प्रशासन ने कब्जा लेने के बाद निक्कू पार्क के संचालन के लिए नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह के नेतृत्व वाली अंतरिम कमेटी गठित की थी। पहले तो काम ठीक तरह से चलता रहा, लेकिन मार्च महीने 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण लाकडाउन के चलते निक्कू पार्क को बंद करना पड़ा। करीब 8 महीने तक पार्क बंद रहने से झूले खराब हो गए और बाकी इंफ्रास्ट्रक्चर भी प्रभावित हुआ। दोबारा निक्कू पार्क खुला, लेकिन लोगों के आने की संख्या कम रही। हालाकि अब इसमें तेजी आ रही है। ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह का कहना है कि करीब 3.50 लाख रुपये महीना स्टाफ की सैलरी व रखरखाव का खर्च है। करीब डेढ़ महीने पहले निक्कू पार्क की खराब हालत को लेकर लोगों में रोष भी बढ़ गया था और यह माग उठने लगी थी कि इसका रखरखाव किसी एनजीओ को दे दिया जाए। दैनिक जागरण ने यह मुद्दा प्रमुखता से उठाया था, क्योंकि आम पब्लिक के लिए मनोरंजन के रूप में निक्कू पार्क एक बड़ा साधन है। इसके बाद डिप्टी कमिश्नर ने पार्क का दौरा किया था और वहा के हालात देखने के बाद रखरखाव के लिए 5 लाख रुपये की ग्राट देने की घोषणा की थी।

chat bot
आपका साथी