जालंधर के इस गांव में रूड़ी की जगह को बना दिया खूबसूरत पार्क

गांव अलीपुर में यह दूसरा पार्क है जिसे खूबसूरत बनाया गया। मनरेगा के अधीन 4.54 लाख खर्च कर कुछ दिन पहले इस काम को पूरा किया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 05:26 PM (IST)
जालंधर के इस गांव में रूड़ी की जगह को बना दिया खूबसूरत पार्क
जालंधर के इस गांव में रूड़ी की जगह को बना दिया खूबसूरत पार्क

जालंधर, जेएनएन। गांव में खाली पड़ी जगहों को खूबसूरत बनाने की मुहिम में जिला प्रशासन ने गांव अलीपुर में रूड़ी वाली जगह को सुंदर पार्क में बदल दिया है। यह काम मनरेगा के तहत किया गया है। गांव अलीपुर में यह दूसरा पार्क है जिसे खूबसूरत बनाया गया। इससे पहले गांव के बदबूदार छप्पड़ वाली जगह पर पार्क बनाया गया था।

इस बारे में जानकारी देते हुए एडीसी विशेष सारंगल ने बताया कि मनरेगा के अधीन 4.54 लाख खर्च कर कुछ दिन पहले इस काम को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि इस पार्क में ओपन जिम, बेंच, सैर के लिए साफ-सुथरा पैदल रास्ता, सुंदर फूल और पारंपरिक पेड़ लगाए गए हैं। पिछले साल बने पार्क पर भी प्रशासन ने 6.67 लाख रुपए खर्च किए थे। उन्होंने कहा कि सरकार गांवों के सर्वपक्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है और इसके लिए व्यापक रणनीति बनाई गई है।

इस मुहिम के तहत गांव में विकास कार्यों की पहचान की जाती है। जिन्हें वित्त कमीशन, ग्रामीण विकास फंड व दूसरे फंडों की मदद से शुरू किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के तहत ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को रोजगार मुहैया करवा कर उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाने की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी