बादल ने आरएसएस के इशारे पर पंजाब को करवाया अशांत : बाजवा

पंजाब कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि बेअदबी प्रकरण द्वारा पंजाब का माहौल जानबूझ कर खराब करवाया गया है। आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) अल्पसंख्यकों के खिलाफ है और उसी के इशारे पर पंजाब में सिख संस्थानों को कमजोर करने की साजिश रची गई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2015 12:35 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2015 01:06 PM (IST)
बादल ने आरएसएस के इशारे पर पंजाब को करवाया अशांत : बाजवा

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि बेअदबी प्रकरण द्वारा पंजाब का माहौल जानबूझ कर खराब करवाया गया है। आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) अल्पसंख्यकों के खिलाफ है और उसी के इशारे पर पंजाब में सिख संस्थानों को कमजोर करने की साजिश रची गई है। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल आरएसएस के इशारे पर काम कर रहे हैं।

उन्हाेंने कहा कि सूबे का माहौल खराब करने में प्रकाश सिंह बादल का पूरा हाथ है। इस पूरे प्रकरण में प्रदेश की सरकारी एजेंसी की भी संलिप्तता है। तभी तो अब तक कोटकपूरा में पुलिस की गोली से मरने वाले दो युवकों की एफआइआर में किसी पुलिस अधिकारी का नाम तक नहीं शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : केजरीवाल ने पंजाब में शांति के लिए हरमंदिर साहिब में मत्था टेका

बाजवा ने आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारियों ने तो गृह मंत्री सुखबीर सिंह बादल को चेतावनी तक दे रखी है, जिस दिन एफआइआर में पुलिस अधिकारी का नाम शामिल किया गया तो विद्रोह होगा और पूरी साजिश का खुलासा भी हो जाएगा।

बेअदबी प्रकरण में बादल का हाथ, सरकारी एजेंसी भी है संलिप्त

बाजवा ने कहा कि हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मालवा इलाके में तीन दिन के दौरे पर थे। जिसका नतीजा है कि आरएसएस के इशारे पर प्रकाश सिंह बादल ने साजिश के तहत पंजाब का माहौल खराब किया। इन हालातों में बादल को पंथ रतन का सम्मान वापस कर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें : पांच प्यारों का एक और गुरमता, जत्थेदारों से इस्तीफे लें

बेअदबी प्रकरण की जांच के सवाल पर बाजवा ने कहा कि मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के किसी सिटिंग जज से कराई जाए। जांच निर्धारित समय-सीमा में हो, ताकि जल्द से जल्द जनता के सामने हकीकत सामने आ सके। साथ ही पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू करने की भी मांग की। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुलाकात से लेकर प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रहे कयास के सवाल को बाजवा टाल गए।

'बादल एवं मक्कड़ इस्तीफा दें तो सुधर सकते हैं हालात'

तख्त श्री केसगढ़ साहिब के दीवान हाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बाजवा ने कहा कि श्री गुरुग्रंथ साहिब के निरादर के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो नौजवानों को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। यदि मुख्यमंत्री बादल एवं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान अवतार सिंह मक्कड़ खुद इस्तीफा दें तो पंजाब के हालात अपने आप ही शांत हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी