आयुष्मान बोले- सफल फिल्मों के बजाय फ्लॉप फिल्मों से सीखा, तभी मिली सफलता

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना का कहना है मैंने भी अपनी सफल फिल्मों के बजाय फ्लॉप फिल्मों से बहुत कुछ सीखा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 18 Aug 2018 01:15 PM (IST) Updated:Sat, 18 Aug 2018 08:50 PM (IST)
आयुष्मान बोले- सफल फिल्मों के बजाय फ्लॉप फिल्मों से सीखा, तभी मिली सफलता
आयुष्मान बोले- सफल फिल्मों के बजाय फ्लॉप फिल्मों से सीखा, तभी मिली सफलता

जेएनएन, जालंधर। बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना अपनी सफलता का श्रेय उन्हें मिली असफतला को देते हैं। उनका कहना है, ''आपकी असफलता ही आपकी सच्ची मित्र, फिलॉसफर व गाइड होती है। मैंने भी अपनी सफल फिल्मों के बजाय फ्लॉप फिल्मों से बहुत कुछ सीखा है। जीवन में हर चीज के लिए बेहतरीन मौके होते हैं। मेरी फिल्में नहीं चली। लोग मेरी फिल्में देखना पसंद नहीं करते थे। न ही मेरा चेहरा ही किसी को पसंद आता था। मेरे पिता जी ज्योतिषी हैं और ऐसे ही एक दिन मैं उनके पास बैठा था तो उन्होंने मुझसे कहा कि जीवन में कुछ भी करने का राइट समय वही होता है जब आप उस चीज को करने की सोचते हो, ऐसा नहीं होता कि आज का काम कल करें।''

बकौल आयुष्मान ''मेरे पिता ने मुझे कहा कि तेरा समय आज ही अच्छा है और जो तू भविष्य में करना चाहता है वह आज ही कर ले तो सबसे पहले मैंने एंकरिंग करनी शुरू कर दी। धीरे-धीरे लोग मुझे पसंद करने लगे। फिल्मों में रोल भी मिलने लगे। आप यह मत सोचो कि आप बच्चे हैं तो कुछ नहीं कर सकते। यदि आज आपने सोच लिया कि आपने यह काम करना है तो बस करना है। एक बार अपना लाइफ टारगेट सेट करो और फिर उस टारगेट को पूरा करने की तरफ बढ़ते चलो तो कोई भी रास्ते की अड़चन आपको रोक नहीं पाएगी।'' यह बात बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना ने एलपीयू में आयोजित एक कार्यक्रम में कही।

पानी दा रंग वेख के... सुनाया तो गूंज उठा सभागार

आयुष्मान खुराना जब विद्यार्थियों को प्रेरित कर रहे थे तो विद्यार्थियों की फरमाइश आई कि उन्हें कुछ गिटार पर सुनाएं। इस पर आयुष्मान ने गिटार पर मेरे दिल के लिफाफे में... व पानी दा रंग वेख के... गाकर युवाओं का मनोरंजन कर खूब तालियां बटोरी।

आगे बढ़ने के लिए पैराशूट से उतरे लोगों को न देखें

इस मौके पर अपने व्यंग्यात्मक अंदाज में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि प्रकाश सिंह बादल, अमिताभ बच्चन व धीरु भाई अंबानी ने फर्श से अर्श तक का सफर तय कर सफलता ही है, लेकिन उनके बच्चे पैराशूट्स से उतरे हैं। अत: आप अपने क्षेत्र के मास्टर बनें और यह बात याद रखें कि जो स्वयं बनते हैं वे कभी धराशायी नहीं होते।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी