रूडसेट से ट्रे¨नग लेकर 70 प्रतिशत युवा बने आत्मनिर्भर

जालंधर : प्रदेश के 18 जिलों में संचालित हो रहे रूडसेट संस्था के स्किल ट्रे¨नग लेने वाले युवाओं को संबोधित करते हुए एडिशनल डिप्टी कमिश्नर जनरल जसबीर ¨सह ने कहा कि रूडसेट युवाओं की दशा व दिशा बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 10:51 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 10:51 PM (IST)
रूडसेट से ट्रे¨नग लेकर 70 प्रतिशत युवा बने आत्मनिर्भर
रूडसेट से ट्रे¨नग लेकर 70 प्रतिशत युवा बने आत्मनिर्भर

जागरण संवाददाता, जालंधर : प्रदेश के 18 जिलों में संचालित हो रहे रूडसेट संस्था के स्किल ट्रे¨नग लेने वाले युवाओं को संबोधित करते हुए एडिशनल डिप्टी कमिश्नर जनरल जसबीर ¨सह ने कहा कि रूडसेट युवाओं की दशा व दिशा बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। जालंधर में रूडसेट से विभिन्न कोर्सेज में स्किल ट्रे¨नग लेने वाले 70 प्रतिशत युवा जॉब हासिल कर आत्मनिर्भर बन चुके हैं। यह बड़ी उपलब्धि है।

रूडसेट के प्रदेश स्तरीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए एडीसी ने कहा कि संस्था बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। पंजाब सरकार की योजना घर-घर नौकरी का सही उद्देश्य ये संस्था पूरी कर रही है। उन्होंने कहा कि समाज के जरूरतमंद व कमजोर वर्ग के युवाओं का स्किल डवलपमेंट कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने पर मुख्य जोर होना चाहिए ताकि समाज के कमजोर व जरूरतमंद लोग भी समाज की मुख्य धारा में आ सकें।

प्रारंभ में रूडसेट के स्टेट कोआर्डिनेटर हर्षवीर ¨सह एवं जालंधर रूडसैट के डायरेक्टर जगदीश कुमार ने समारोह स्थल पर मुख्यातिथि एडीसी जसबीर ¨सह का स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी