पेरेंट्स-टीचर्स की सराहनीय पहल, इस स्कूल में बिना नाश्ता किए आने वाली छात्राओं को मिलेगा ब्रेकफास्ट

गवर्नमेंट ग‌र्ल्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल नेहरू गार्डन ने शुक्रवार को हेल्दी ब्रेकफास्ट योजना लॉंच कर नई मिसाल कायम की है। स्कूल की टीचर्स पेरेंट्स एसोसिएशन ने ये योजना उन छात्राओं के लिए लॉंच की है जो सुबह घर से बिना नाश्ता करके स्कूल आती हैं। ऐसी छात्राओं को स्कूल में पौष्टिक ब्रेक फास्ट उपलब्ध कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 10:47 AM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 01:51 PM (IST)
पेरेंट्स-टीचर्स की सराहनीय पहल, इस स्कूल में बिना नाश्ता किए आने वाली छात्राओं को मिलेगा ब्रेकफास्ट
पेरेंट्स-टीचर्स की सराहनीय पहल, इस स्कूल में बिना नाश्ता किए आने वाली छात्राओं को मिलेगा ब्रेकफास्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर : गवर्नमेंट ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल नेहरू गार्डन ने शुक्रवार को हेल्दी ब्रेकफास्ट योजना लांच कर नई मिसाल कायम की है। स्कूल की टीचर्स पेरेंट्स एसोसिएशन ने ये योजना उन छात्राओं के लिए लांच की है जो सुबह घर से बिना नाश्ता करके स्कूल आती हैं। ऐसी छात्राओं को स्कूल में पौष्टिक ब्रेकफास्ट उपलब्ध कराया जाएगा।

शुक्रवार को योजना की लांचिंग डिप्टी कमिश्नर व¨रदर कुमार शर्मा की पत्नी परवीन शर्मा ने की। उन्होंने इस योजना के लिए पेरेंट्स व टीचर्स की सराहना करते हुए कहा कि बहुत से कामों के लिए सरकारों पर निर्भर रहने के बजाय समाज के लोग खुद ऐसे कार्यों के लिए आगे आएं तो तमाम समस्याएं खुद ब खुद हल हो सकती हैं। ये प्रयास निसंदेह मील का पत्थर साबित होगा कि सक्षम पेरेंट्स आर्थिक रूप से कमजोर व गरीब छात्राओं की मदद के लिए आगे आए हैं। स्कूल की अध्यापिकाओं ने भी अपना कंटीब्यूशन देकर सराहनीय काम किया है।

इस मौके पर ¨प्रसिपल दर्शना रानी ने कहा कि इस योजना के तहत घर बिना नाश्ता किए जाने वाली छात्राओं को फल, दूध व दलिया उपलब्ध कराया जाएगा। छात्राएं तभी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं जब वे शारीरिक रूप से भी स्वस्थ रहें। उन्होंने कहा कि योजना को आगे बढ़ाने के लिए दानी एनआरआई के अलावा कॉलेज स्टाफ की मदद करने को तैयार है। अब तक इस योजना के तहत 20 ऐसी छात्राओं की पहचान की गई है जो सुबह घर से नाश्ता नहीं करके आती हैं और जिन्हें स्कूल में पौष्टिक नाश्ता उपलब्ध करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी