लिंग जांच मामले में फंसे अरोड़ा स्कैनिंग सेंटर का 90 दिन का रिकार्ड सील

5 अक्टूबर को अरोड़ा स्कैनिंग सेंटर में लिंग जांच करने के मामले को हंगामा हुआ था।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 12:16 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 12:16 PM (IST)
लिंग जांच मामले में फंसे अरोड़ा स्कैनिंग सेंटर का 90 दिन का रिकार्ड सील
लिंग जांच मामले में फंसे अरोड़ा स्कैनिंग सेंटर का 90 दिन का रिकार्ड सील

संवाद सहयोगी, करतारपुर (जालंधर)। लिंग परीक्षण के आरोपों में घिरे करतारपुर के स्कैनिंग सेंटर में सिविल सर्जन की अगुआई में सेहत विभाग की टीम ने सोमवार को रिकार्ड खंगाला। टीम ने 90 दिनों का रिकार्ड सील कर लिया है। बताया जा रहा है कि अदालत के आदेशों के बाद सेहत विभाग ने सक्रियता दिखाई। सेहत विभाग ने रिकार्ड की जांच के लिए चार सदस्यों की टीम गठित की है।
 

सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बताया कि सोमवार को उन्होंने जिला परिवार कल्याण अधिकारी डॉ. सुरिंदर कुमार, एडीए लीगल एडवोकेट नागरा, आइएमए के प्रधान डॉ. मुकेश गुप्ता, एसएमओ डॉ. हरदेव सिंह, डॉ. कुलविन्दर कौर, पंकज मेहता, डॉ.एमपी सिंह, दीपक कुमार व पुलिस की टीम के साथ अरोड़ा स्कैनिंग सेंटर करतारपुर का दौरा किया। मौके पर सेंटर व स्कैनिंग मशीन की सील  खोल कर गहन जांच की। मशीन के सॉफ्टवेयर से 90 दिन का रिकार्ड (डाटा) ले लिया गया है।

इसके साथ ही 90 दिनों के रिकार्ड वाले रजिस्टर भी सील कर लिए गए हैं। सेंटर के संचालक डॉ. टीपीएस मुल्तानी ने विभाग को रिकार्ड मुहैया करवाया। उन्होंने बताया कि सेंटर व मशीन को दोबारा सील कर दिया गया है। चार सदस्यों की टीम जांच के लिए गठित कर दी गई है। इनमें डॉ. मुकेश गुप्ता, डॉ. कुलविन्दर कौर, डॉ. एमपी सिंह, पकंज मेहता को शामिल किया गया है। टीम एक सप्ताह में जांच कर रिपोर्ट विभाग को सौंपेगी।  सिविल सर्जन ने बताया कि टीम गहन जांच कर पुख्ता प्रमाण मुहैया करवाएगी जो अदालत में पेश किए जाएंगे। तत्थों के आधार पर विभाग आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करेगा।


बता दें कि इसी साल 5 अक्टूबर को अरोड़ा स्कैनिंग सेंटर में लिंग जांच करने के मामले को हंगामा हुआ था। मामला पुलिस में भी दर्ज करवाया गया था। सेहत विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सेंटर और मशीन सील कर दिए थे। मौके पर डॉ. टीपीएस मुल्तानी व एक अन्य आरोपित फरार हो गए थे। एक आरोपी राजेश कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

chat bot
आपका साथी