डेंगू के 16 नए मरीज मिले, कुल संख्या 59 पहुंची

बरसात थमते ही डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। मंगलवार को डेंगू के 16 नए मामले सामने आए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 06:11 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 06:11 AM (IST)
डेंगू के 16 नए मरीज मिले, कुल संख्या 59 पहुंची
डेंगू के 16 नए मरीज मिले, कुल संख्या 59 पहुंची

जागरण संवाददाता, जालंधर : बरसात थमते ही डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। मंगलवार को डेंगू के 16 नए मामले सामने आए। इनमें दस सरकारी व छह निजी अस्पतालों के मामले है। इसके साथ ही जिले में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 59 पहुंच गई है। उधर चेकिंग के दौरान सभी मरीजों के घरों से डेंगू का लारवा भी मिला।

जिला महामारी अधिकारी डा. आदित्यपाल सिंह ने बताया कि मंगलवार को सिविल अस्पताल की लैब में 68 संदिग्ध डेंगू के मरीजों के सैंपल जांचे गए। इनमें से 19 लोगों को डेंगू होने की पुष्टि हुई। 16 मरीज जिले व बाकी कपूरथला, गुरदासपुर व एक अन्य राज्य का मरीज है। संतोखपुरा इलाके से दो, किशनपुरा, परशुराम नगर, अर्जुन नगर, जालंधर छावनी, शहीद ऊधम सिंह नगर, बस्ती बावा खेल, भार्गव कैंप, बस्ती शेख, बस्ती दानिशमंदा और अवतार नगर से ये मरीज मिले है। दो करतारपुर व एक मरीज कुक्कड़ पिड से भी मिला। उन्होंने बताया कि सेहत विभाग की टीमों ने संतोखपुरा, अर्जुन नगर, भार्गव कैंप व अवतार नगर इलाके का दौरा किया। इस दौरान एक मरीज के घर में डस्टबिन से डेंगू का लारवा मिला। टीमों ने लारवा नष्ट कर कीटनाशक छिड़काव किया। टीमों ने कुल 247 घरों में दस्तक दी।

-----

संतोखपुरा में बांटी क्लोरीन की गोलियां

जालंधर: संतोखपुरा इलाके में सोमवार को पानी के चार सैंपल फेल पाए जाने के बाद सेहत विभाग की टीम ने प्रभावित इलाके का दौरा किया। टीम ने उक्त इलाके में 70 घरों में दस्तक दी और क्लोरीन की गोलियां बांटी। लोगों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी