ठंडी पड़ी हॉट लाइन, एक घंटे तक अंधेरे में रहा सिविल अस्पताल

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब हेल्थ सिस्टम कार्पोरेशन की सूची में सबसे बड़े शहीद बाबू लाभ सिंह सिव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Mar 2017 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 24 Mar 2017 01:01 AM (IST)
ठंडी पड़ी हॉट लाइन, एक घंटे तक अंधेरे में रहा सिविल अस्पताल
ठंडी पड़ी हॉट लाइन, एक घंटे तक अंधेरे में रहा सिविल अस्पताल

जागरण संवाददाता, जालंधर : पंजाब हेल्थ सिस्टम कार्पोरेशन की सूची में सबसे बड़े शहीद बाबू लाभ सिंह सिविल अस्पताल में समस्याएं थमने का नाम नहीं ले रही। सिविल अस्पताल की हॉट लाइन ठंडी पड़ने के बाद बिजली कट की वजह से वीरवार को एक घंटे तक सिविल अस्पताल अंधेरे में डूबा रहा।

वीरवार को सुबह करीब 10.45 से 11.45 तक सिविल अस्पताल की बिजली गुल हो गई। बिजली बंद होने से वार्डो सहित लैब व कंप्यूटर सेंटर में अंधेरा छा गया। लैब में टेस्ट की सुविधा ठप हो गई और कंप्यूटर सेक्शन में मरीजों की ओपीडी पर्चियां व रसीदें भी नहीं काटी गई। कुछ समय शांत रहने के बाद मरीजों ने भी रोष जताना शुरू कर दिया। इसके बाद अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और जनरेटर स्टार्ट करने का जुगाड़ लगाया।

एक माह से बंद है हॉट लाइन

जानकारी अनुसार पिछले तकरीबन एक माह से सिविल अस्पताल की हॉट लाइन भी बंद पड़ी है और अस्पताल प्रशासन ने उसे ठीक करवाने के लिए जहमत नही उठाई है। वहीं वीरवार को बिजली गुल होने के बाद जनरेटर चलाने के समय वहां तैनात मुलाजिमों को बैटरी खराब मिली और एक घंटे तक समस्या का समाधान नही हो पाया। अधिकारियों की फटकार के बाद बैटरी का जुगाड़ कर जनरेटर चलाया।

बैटरी खराब होने से नहीं चला जनरेटर : डॉ. केएस बावा

इस संबंध सिविल अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. केएस बावा का कहना है कि बिजली गुल होने की सूचना मिली थी। बैटरी खराब होने से जनरेटर चल नहीं पाया। गायनी वार्ड से बैटरी मंगवा कर मौके पर जनरेटर चलाया। मुलाजिमों ने बैटरी और तकनीकी फाल्ट ठीक कर दिया है। हॉट लाइन को ठीक करवाने के लिए भी पावरकॉम के साथ पत्राचार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी