एशियन गेम्स में लेट हो सकते हैं खिलाड़ी

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
एशियन गेम्स में लेट हो सकते हैं खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, जालंधर

एशियन गेम्स के लिए जूडो खिलाडि़यों का कैंप भोपाल में सोमवार से शुरू हो गया, लेकिन जालंधर की कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट राजविंदर कौर और होशियारपुर के नवजोत चानना इस कैंप के पहले दिन शामिल नहीं हो सके। रविवार तक लैटर न मिलने के कारण ये खिलाड़ी अब तीन तारीख के पहले कैंप में नहीं पहुंच सकते हैं।

बता दें कि एशियन गेम्स में शामिल होने के पहले स्पो‌र्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूडो खिलाड़ियों के लिए 15 दिनों का एक कैंप भोपाल में लगाया है। एक सितंबर से शुरू हुए इस कैंप में शामिल होने के लिए पीएपी की राजविंदर कौर और नवजोत चानना को दो तीन दिन पहले ही लैटर मिल जाना चाहिए था, लेकिन सोमवार तक इन दोनों खिलाड़ियों को लैटर नहीं मिल पाया है। अब यदि लैटर समय से आ भी जाता है तो पीएपी से रिलीव होकर कैंप में पहुंचने में दोनों खिलाड़ियों को तीन से चार दिन का विलंब होना तय है।

पहले ऐसा हो चुका

इसके पहले ग्लासगो कॉमनवेल्थ जाने के पहले राजिंदर सिंह रहेलू को भी दो दिन पहले कन्फर्म किया गया था कि उन्हें कॉमनवेल्थ में जाना है। इसके बाद डिपार्टमेंट से छुट्टी लेने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

मजीठिया के वादे ने बुलंद किया हौसला

कॉमनवेल्थ खेलों से मेडल लेकर लौटने वाले पंजाब के खिलाड़ी हरियाणा और दूसरे राज्यों की तर्ज पर पुरस्कार राशि न मिलने से ये खिलाड़ी मायूस थे, लेकिन अब इन खिलाड़ियों ने इंचियोन एशियन गेम्स पर फोकस करना शुरु कर दिया है। प्रदेश के राजस्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया से मिलने के बाद जालंधर की राजविंदर कौर और नवजोत चाना का हौसला काफी बढ़ चुका है। बीते 29 अगस्त को पीएपी जालंधर में शूटिंग चैंपियनशिप का अवार्ड बांटने आये विक्रम सिंह मजीठिया ने इन खिलाड़ियों को वादा किया था कि कुछ भी जो हो वह इन खिलाड़ियों को प्रमोशन दिलाकर रहेंगे। राजविंदर कौर ने कहा कि मंत्री के आश्वासन के बाद अब उन्हें अपने डीएसपी पद पर प्रमोशन का भरोसा हो गया है। कॉमनवेल्थ में जूडो सिल्वर पदक जीतने वाले होशियारपुर के नवजोत चाना ने कहा कि वह अब दूने उत्साह से एशियन गेम्स में भाग लेंगे और प्रदेश और देश के लिए अपना बेस्ट करेंगे। इसके पहले विधायक पद्मश्री परगट सिंह ने भी इन खिलाड़ियों को प्रमोशन दिलाने का वादा कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी