लगानी होंगी डेढ़ लाख नंबरप्लेटें रोजाना

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 02:32 AM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 02:32 AM (IST)
लगानी होंगी डेढ़ लाख नंबरप्लेटें रोजाना

जागरण संवाददाता, जालंधर

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए डेडलाइन पूरी होने में सिर्फ एक सप्ताह बाकी है, लेकिन अभी भी जिले के 8 लाख वाहनों पर नंबर प्लेट लगनी बाकी है। 31 अगस्त 2014 से पहले पूरे जिले के वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए परिवहन विभाग को प्रतिदिन डेढ़ लाख लोगों के आवेदन लेकर उनके वाहनों पर नंबर प्लेट लगानी होगी। हालांकि यह मुमकिन तो नहीं, लेकिन डिपार्टमेंट ज्यादा से ज्यादा वाहनों को कवर करना चाहता है।

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाए जाने के 31 अगस्त 2014 तक के लक्ष्य की पूर्ति के लिए डीटीओ दफ्तर में चल रही तीनों खिड़कियां रेडक्रॉस भवन में जा रही हैं। यहां सोमवार से आठ खिड़कियां काम करेंगी। रेडक्रॉस भवन में जगह ज्यादा होने के कारण लोगों को कोई परेशानी भी नहीं होगी। विचारणीय स्थिति है कि नई व्यवस्था के बावजूद सभी वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना मुमकिन नहीं है। इसी के चलते डीसी कमल किशोर यादव से बात की गई। उनका कहना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कवर करने के लिए काउंटर बढ़ाए जा रहे हैं। डीटीओ आरपी सिंह को निर्देश दिए जा चुके हैं।

उधर वीरवार को भी डीटी कार्यालय में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए आई जनता परेशान रही। तीनों काउंटर पर पैर रखने की जगह नहीं थी। सुबह 6 से रात 9 बजे तक भी सिर्फ एक ही काउंटर चलता है, जबकि बाकी के दो काउंटर दफ्तरी समयानुसार काम करते हैं।

राहत देने पर विचार कर रही सरकार

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के लिए आम जनता को राहत देने पर सरकार विचार कर रही है। अभी तक इस बारे में आखिरी फैसला नहीं हुआ, लेकिन अगले कुछ दिनों में इसकी आधिकारिक घोषणा होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी