1400 रुपये प्रति क्विंटल हो गेहूं का मूल्य : मिन्हास

By Edited By: Publish:Mon, 18 Apr 2011 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 17 Nov 2011 04:54 PM (IST)
1400 रुपये प्रति क्विंटल हो गेहूं का मूल्य : मिन्हास

जागरण प्रतिनिधि, गढ़दीवाला : भाजपा मंडल गढ़दीवाला के अध्यक्ष संजीव मिन्हास ने किसानों के साथ बैठक की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गेहूं पर 50 रुपये बोनस की घोषणा कर किसानों से मजाक किया है। इससे केंद्र सरकार का किसान विरोधी रवैया सामने आया है। सरकार ने डीजल, खाद व कीटनाशक दवाइयों की कीमतों में बढ़ोतरी कर किसानों के लिए समस्या पैदा कर दी है। उन्होंने कहा कि जो किसान अपने खून पसीने से अन्न पैदा कर देश का पेट भरता है सरकार का उसके प्रति कोई ध्यान नहीं है। केंद्र सरकार ने पूंजीपतियों को लाभ देने के लिए कई योजनाएं तैयार की हैं, लेकिन किसानों व मजदूरों के लिए केंद्र सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है।

मिन्हास ने कहा कि गरीबी व भ्रष्टाचार केंद्र सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है। संजीव मिन्हास ने केंद्र सरकार से मांग की कि किसानों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए सरकार को गेहूं का मूल्य 1400 रुपये प्रति क्विंटल करनी चाहिए और 300 रुपये बोनस देना चाहिए, ताकि किसानों को राहत मिल सके।

इस अवसर पर कैप्टन कर्ण सिंह, कपूर सिंह, सरूप सिंह, गुरविंदर सिंह, मदन लाल, मसो देवी, किशन दत्त, सुभाष सिंह, दिलबाग सिंह, विजय कुमार, हरफूल सिंह, महिंदर सिंह, सुखदेव सिंह, करनैल सिंह आदि उपस्थित थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी