पार्षद सविता के वार्ड में समस्याओं का अंबार, लोगों ने निकाला गुबार

होशियारपुर, तीन वर्ष में एक बार भी नही दिखाई दी-मोहनलाल हंस गंदा पानी पीने को मजबूर है मोहल्ला वासी-अशोक कुमार टूटी गलियों की तरफ कभीवार्ड 39 की पार्षद के खिलाफ वार्ड वासियों ने खोला मोर्चा ध्यान ही नही दिया पार्षद ने-मुलख राज फोन ही नही उठाती पार्षद-हरविन्द्र ¨सह कभी सिधे मूंह बात नही करती पावार्ड 39 की पार्षद के खिलाफ व

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 05:40 PM (IST)
पार्षद सविता के वार्ड में समस्याओं का अंबार, लोगों ने निकाला गुबार
पार्षद सविता के वार्ड में समस्याओं का अंबार, लोगों ने निकाला गुबार

सतीश कुमार, होशियारपुर

शहर के बीचोंबीच स्थित वार्ड-39 से सविता सूद भाजपा पार्षद हैं। इस वार्ड में चरमराई सफाई व्यवस्था, टूटी गलियां, पेयजल की समस्या की स्थिति बहुत खराब है। इस बारे में देखा गया कि वार्ड के मोहल्ला घंटाघर में इंटरला¨कग टाइलें उखड़ी हुई हैं। थोड़ा आगे जाकर देखा तो सीवरेज के ढक्कन टूटे हैं और गंदा पानी गली में बह रहा है। इलाका निवासियों से बात करने के लिए जैसे ही उनके साथ संपर्क किया, तो लोगों का पार्षद के खिलाफ गुस्सा सातवें आसमान पर आ गया। उन्होंने कहा कि वे मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं और वार्ड में विकास कार्य न होने से उन्हें खासी परेशानी हो रही है। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि पार्षद के कभी वार्ड में दर्शन ही नहीं होते हैं। पार्षद को फोन करने पर भी फोन नहीं उठाया जाता है। ऐसा लगता है कि वार्ड के लोगों को भगवान के भरोसे छोड़ दिया गया है। टूटी गलियों सहित पानी की समस्या हमेशा बनी रहती है। लोग गंदे पानी के कारण बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। मगर, इससे लगता है कि पार्षद सहित नगर निगम को कोई लेना-देना नहीं है।

---------------------

तीन साल में वार्ड में नहीं दिखी पार्षद : मोहन लाल

मोहल्ला घंटाघर निवासी मोहन लाल हंस ने बताया कि वह पिछले 60 वर्ष से मोहल्ले में रह रहे हैं। वार्ड की इससे बदतर हालत कभी नहीं देखी। पंजाब में पहले अकाली-भाजपा की सरकार होने के कारण लोगों ने सविता को पार्षद को चुना था। मगर, आज लग रहा है कि वह इलाका निवासियों की सबसे बड़ी भूल थी। तीन वर्ष हो गए हैं, पार्षद को एक बार भी वार्ड में नहीं देखा है।

-------------------

गंदा पानी पीने को मजबूर हैं इलाका निवासी : अशोक कुमार

अशोक कुमार ने बताया कि यह शहर का निचला वार्ड है। यहां अब पानी की कमी तो क्या, पानी ही इतना गंदा आ रहा है कि लोगों को गंदा पानी पीने से कई बीमारियां लग चुकी है। पार्षद से बात करने की कोशिश की जाती है, तो वह फोन नहीं उठाती हैं।

--------------

टूटी गलियां बन रही परेशानी का सबब : मुलखराज

मुलखराज ने बताया कि मोहल्ले की कोई भी सड़क व गली देख लो, सभी की हालत खस्ता बनी हुई है। सारे इलाके में लगी इंटरला¨कग टाइलें बुरी तरह से उखड़ गई हैं और कई बार रात के समय हादसे भी हो चुके हैं। बावजूद इसके कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

-------------------

फोन ही नहीं उठाती पार्षद : हरविन्द्र ¨सह

शेखां मोहल्ला के हरविन्द्र ¨सह ने बताया कि उन्होंने जब भी पार्षद को इलाके की समस्या के बारे में फोन किया, तो वह पहले तो फोन ही नहीं उठाती हैं। अगर कभी उठा लिया, तो यह फोन काट देती हैं कि वह खुद फोन करेगी। उन्होंने बताया कि चौक में सीवरेज का ढक्कन बुरी तरह से टूटा हुआ है।

--------------

लोगों ने की नारेबाजी

जब स्थानीय लोगों को पता चला कि दैनिक जागरण की ओर से वार्ड की समस्या को उजागर किया जा रहा है, तो उन्होंने देखते ही देखते वह पार्षद के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इस अवसर पर परमजीत कौर, रेनु, ज्योति, सोनिया, राधिका, प्रवीन कुमारी, प्रदीप कुमार, सुषमा, सचिन, संध्या, पूनम आदि ने बताय कि इलाके में कभी भी पानी की कमी नहीं आई थी। मगर, जब से सविता पार्षद बनी हैं, तभी से इलाके में पानी की कमी हो गई है। पार्षद से बात करने पर उसका जवाब होता है कि जब टेंडर आएगा, तो काम करा दिया जाएगा।

---------------

विकास पर खर्च किए हैं 60 लाख : पार्षद

वार्ड 39 की पार्षद सविता सूद ने बताया कि उन्होंने वार्ड में करीबन 60 लाख का काम करा दिया है। जबसे पंजाब में कांग्रेस सरकार बनी है, तभी से कोई भी टेंडर पास नहीं हुआ है। जैसे ही टेंडर पास होगा तो सबसे पहले मोहल्ला घंटाघर में इंटरला¨कग टाइल उखाड़ कर सीमेंट की सड़क बनाई जाएंगी। उसके बाद इलाके में ट्यूबवेल लगाया जाएगा। शेखां मोहल्ला के साथ सारे वार्ड का विकास पहल के आधार पर किया जाएगा। फोन न उठाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हर किसी का फोन अटेंड करती हैं।

chat bot
आपका साथी