लोगों को रास्ता दिखाने वाले ट्रैफिक लाइटें खुद अंधी

शहर में ट्रैफिक सिस्टम इतना चरमरा गया है कि शहर से लेकर शहर के बाहरी हिस्सों में भी लगाई ट्रैफिक लाइटें काम नहीं कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:06 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 12:06 AM (IST)
लोगों को रास्ता दिखाने वाले ट्रैफिक लाइटें खुद अंधी
लोगों को रास्ता दिखाने वाले ट्रैफिक लाइटें खुद अंधी

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : शहर में ट्रैफिक सिस्टम इतना चरमरा गया है कि शहर से लेकर शहर के बाहरी हिस्सों में भी लगाई ट्रैफिक लाइटें काम नहीं कर रही है। होशियारपुर से निकलने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग में भी ट्रैफिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। होशियारपुर-चितपूर्णी मार्ग पर नलोइयां चौक व सलवाड़ा चौक पर ट्रैफिक लाइटें लगाई गई हैं। यह खराब हैं। यहां से हिमाचल प्रदेश को जाने वाले राज्य के विभिन्न शहरों के लोग निकलते हैं। लाइटें खराब होने से वाहन चालकों को दिक्कतें भी होती हैं। आसपाल के लोग भी खासे परेशान हैं।

ट्रैफिक के लिहाज से देखा जाए तो यह बहुत व्यस्ततम सड़क है। रोजाना हजारों श्रद्धालु इस रोड से माता चितपूर्णी, ज्वाला जी, चामुंडा देवी व हिमाचल के अन्य स्थानों पर जाते है। वहीं इसी रोड पर चौहाल में रिलायंस इंडस्ट्री, जेसीटी मिल, ऊषा मार्टिन जैसी बड़ी फैक्ट्रियां है जहां पर काम करने वाले सैंकड़ों मुलाजिम रोड इसी सड़क पर से गुजरते है बावजूद न तो ट्रैफिक लाइटें ही ठीक करवाई गई है और न ही इस रोड पर पड़ने वालो चौकों पर ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी तैनात किया जाता है। कई बार पीसीआइ मुलाजिम जरूर चौक पर खड़े रहते है और ट्रैफिक पुलिस भी मात्र चालान काटने के लिए ही यहां पर नाका लगाती है। ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर कोई भी दुरुस्त कार्रवाई ट्रैफिक विभाग व जिला प्रशासन की ओर से नहीं की जाती। जिसके चलते बाहर से आने वाले लोग तो परेशान होते ही है साथ में स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं इस रोड पर अकसर हादसे भी होते रहते है। ट्रैफिक पुलिस भी नहीं रहती तैनात

ट्रैफिक लाइट व ट्रैफिक पुलिस की तैनाती न होने के चलते वाहन भी तेज गति से ही निकलते है जो कि अपने साथ-साथ दूसरों की जिदगी पर भी भारी पड़ते है। इलाका निवासियों का कहना है कि पुलिस मुलाजिम मात्र चालान काटने तक ही सीमित है लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग में ट्रैफिक लाइटों का चलना दुर्भाग्यपूर्ण है, प्रशासन को इस मामले में गंभीर होना चाहिए। कम से कम ट्रैफिक लाइट चलनी बहुत जरुरी है।

chat bot
आपका साथी