फुल ड्रेस रिहर्सल की मार्च पास्ट में दिखा देशभक्ति का जज्बा

73वें गणतंत्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी को स्थानीय पुलिस लाइन ग्राउंड में करवाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंच रहे राजस्व व पुर्नवास मंत्री पंजाब अरुणा चौधरी राष्ट्रीय ध्वज लहराने की रस्म अदा करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 10:54 PM (IST)
फुल ड्रेस रिहर्सल की मार्च पास्ट में दिखा देशभक्ति का जज्बा
फुल ड्रेस रिहर्सल की मार्च पास्ट में दिखा देशभक्ति का जज्बा

जागरण टीम, होशियारपुर : 73वें गणतंत्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी को स्थानीय पुलिस लाइन ग्राउंड में करवाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंच रहे राजस्व व पुर्नवास मंत्री पंजाब अरुणा चौधरी राष्ट्रीय ध्वज लहराने की रस्म अदा करेंगे। यह जानकारी डीसी अपनीत रियात ने सोमवार को जिला स्तरीय समारोह संबंधी फुल ड्रेस रिहर्सल का जायजा लेने के दौरान दी। इस मौके पर एसएसपी ध्रुमन एच निबले भी मौजूद थे। फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद परेड कमांडर डीएसपी मानवजीत सिंह के नेतृत्व में पीआरटीसी जहानखेलां, पंजाब पुलिस, पंजाब पुलिस महिला विग, पीआरटीसी जहानखेलां की महिला टुकड़ी पंजाब होमगार्ड व पूर्व सैनिकों की ओर से पूरे उत्साह व देश भक्ति की भावना से शानदार मार्च पास्ट किया गया व मुख्य मेहमान को सलामी दी गई।

फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद डीसी अपनीत रियात ने जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर हिदायत की कि जिला स्तरीय समारोह के प्रबंधों में किसी भी किस्म की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कोविड प्रोटोकाल के अनुसार पूरे उत्साह से मनाया जाए। देश के लिए अपना विशेष योगदान पाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान जिला प्रशासन की ओर से उनके घर जाकर किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह सम्मान गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले करना यकीनी बनाया जाए। इस महत्वपूर्ण दिवस पर विलक्षण प्राप्ति वाली शख्सियतों को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर जहां जिला पुलिस को सुरक्षा प्रबंधों संबंधी उचित व्यवस्था करने के लिए कहा, वहीं पार्किंग के पुख्ता प्रबंध करने की भी हिदायत दी। गणतंत्र दिवस पर ड्यूटी निभाने वाले स्टाफ का कोविड टीकाकरण मुकम्मल होना बहुत जरुरी है। समागम वाले स्थान पर साफ-सफाई, पीने वाले पानी, अस्थायी शौचालय आदि के प्रबंधों के अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल टीम तैनात करने का प्रबंध भी यकीनी बनाया जाए।

इस मौके पर एसपी (मुख्यालय) अश्वनी कुमार, जिला राजस्व अधिकारी अमनपाल सिंह के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी