एक माह में 22 चोरियां, लूट की 10 और झपटमारी की 4 वारदातें

मौसम में नमी आने से लोगों ने गर्मी से राहत जरूर ली है, लेकिन लुटेरों, चोरों और झपटमारों के सरगर्म होने से जनता के माथे से पसीने छूट रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Oct 2018 12:21 AM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 12:21 AM (IST)
एक माह में 22 चोरियां, लूट की 10 और झपटमारी की 4 वारदातें
एक माह में 22 चोरियां, लूट की 10 और झपटमारी की 4 वारदातें

हजारी लाल, होशियारपुर

शहर में लुटेरों, चोरों और झपटमारों के सरगर्म होने से जनता के माथे से पसीने छूट रहे हैं। जनता न दिन में सुरक्षित है और न ही रात में। रात में चोर दुकानें व घरों के ताले चटका जाते हैं, तो दिन के समय में लुटेरे और झपटमारों का आतंक है। एक माह के भीतर चोरियां, लूट और झपटमारी की 36 वारदातें हुई हैं। इनमें 22 चोरियां, लूट की 10 और झपटमारी की चार वारदातें शामिल हैं। यह वह वारदातें हैं, जो थानों में दर्ज हैं। कुछ ऐसी भी चोरी व झपटमारी की घटनाएं भी हैं, जो पुलिस तक पहुंची ही नहीं। एसएसपी जे. इलनचेलिन ने कहा कि सभी थानों को सतर्क किया गया है। गश्त बढ़ा दी गई है। एक माह के भीतर जिले में हुई 22 चोरियां

सात सितंबर

-ग्रीन वैली होशियारपुर में चोरों ने बांसल स्टोर को निशाना बनाते हुए साठ हजार की नकदी और कीमती सामान चोरी कर लिए थे। ग्रीन वैली में एक सप्ताह के दौरान चोरी की यह चौथी वारदात थी।

-

10 सितंबर

-कमालपुर चौक होशियारपुर में दुकान के बाहर खड़ी सुखबीर ¨सह की स्कूटरी चोरी हो गई थी।

-

11 सितंबर

-जाजा ¨लक सड़क पर दुकानों के शटर तोड़ कर नगदी और सामान चोरी कर लिया था। इस चोरी को कच्छा बनियान गिरोह ने अंजाम दिया था।

-

14 सितंबर

-मोहल्ला बलबीर कालोनी में शादी समारोह में गए संजय हंस उर्फ सागर के घर के ताले तोड़ कर नकदी व कीमती सामान चोरी कर लिए थे।

-

14 सितंबर

-टांडा में रेलवे स्टेशन के क्वार्टरों में किराए पर रहते हलवाई सतनाम ¨सह के घर के ताले तोड़ कर चोरों ने 22 ह•ार की नकदी और घर में पड़े अन्य कीमती सामान व कपड़े चोरी कर लिए थे।

-

16 सितंबर

-टांडा के गांव जाजा में ऐतिहासिक भीम मंदिर को चोरों की तरफ से पिछले तीन दिनों के दौरान तीसरी बार निशाना बनाते हुए चोरी को अंजाम दिया।

-

19 सितंबर

-थाना टांडा अधीन पढ़ते गांव नाथूपुर में अज्ञात चोरों द्वारा रात दी होशियारपुर कोऑपरेटिव बैंक की ब्रांच नाथूपुर में बैंक की ग्रिल तोड़ कर करीब 19.50 लाख रुपये की चोरी की।

-

20 सितंबर

-शिमला पहाड़ी चौक स्थित मेयर हाउस के ताले तोड़कर चोरों ने एलसीडी व अन्य कीमती सामान चोरी कर लिए थे।

-

21 सितंबर

-मुकेरियां की ओम कालोनी में एक घर को निशाना बनाते हुए 5 तोले सोने के गहने और 50,000 की नकदी चोरी की थी।

-

22 सितंबर

-मुकेरियां के गांव खिच्चियां दविन्द्र कौर के घर के ताले तोड़ कर नकदी व कीमती सामान चोरी कर लिया था।

-

23 सितंबर

-मुकेरियां के डीएसपी दफ्तर के समीप रहने वाली नीरज बाला के घर के ताले तोड़ कर चोरों ने नकदी व कीमती सामान चोरी कर लिए थे।

-

25 सितंबर

-कस्बा हरियाना के मोहल्ला गुग्गापट्टी में एनआरआई परिवार के घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए चोरी को अंजाम दिया था।

-

29 सितंबर

-ड्रामा स्टेज स्थित मल्टी कुलेक्शन में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया और दुकान में रखा कैश व अन्य सामान लेकर फरार हो गए थे।

-

29 सितंबर

-होशियारपुर-टांडा रोड पर अड्डा बुल्लोवाल में एक रात में चोरों ने चार दुकानों के ताले तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

-

30 सितंबर

-चोरों ने होशियारपुर के दो मेडिकल स्टोरों के ताले तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चोरी के बारे में सुबह पता चला था।

-

03 अक्टूबर

-थाना सिटी से महज दो सौ मीटर दूरी पर अफगान रोड पर दुकान के बाहर खड़ी गर्ग इलेक्ट्रीकल के मालिक की स्कूटरी चोरी हो गई।

--

एक माह के भीतर जिले में हुईं लूट की 10 वारदातें

07 सितंबर

-माहिलपुर की भारत संचार विभाग की टेलीफोन एक्सचेंज में एक लुटेरे ने एक्सचेंज के कैशियर भू¨पदर ¨सह के केबिन में घुसकर पिस्तौल कनपटी पर रखकर 43 सौ रुपए लूटकर फरार हो गया था।

-

07 सितंबर

-टांडा के गांव जाजा में ग्यारह अज्ञात लुटेरों ने जाजा उहड़पुर गुरपाल ¨सह पुत्र ह•ारा ¨सह के घर अंदर घुसकर उसकी पत्नी अमरजीत कौर और छोटे बच्चों को घर अंदर ही एक कमरे में बंधक बना कर के घर 13 ह•ार रुपए की नकदी, अढाई तोले सोने के गहने, दो मोबाईल ़फोन, कीमती कपड़े व कीमती सामान लूट लिए थे।

-

09 सितंबर

-गांव काहरी में नकाबपोश लुटेरों ने हथियारों के बल पर जीन मंदिर में पुजारियों शांति देवी व महंत धर्म दास जी और दो पुजारियों से मारपीट करके रिवाल्वर के बल 4 चाँदी के छत्र, एक सोनो की नथ, एक मंगलसूत्र, एक चाँदी का सैट, एक बालियों का जोड़ा, एक लाख रुपये कैश व कीमती सामान लूट ले गए।

-

13 सितंबर

-गढ़शंकर के समीप पूर्व कर्मचारी नेता गोपाल दास को गांव सुजों के पास तीन मोटरसाइकिल सवार लूटेरों ने छतीस सौ रुपये और मोबाइल फोन लूट लिया था।

-

19 सितंबर

-टांडा-होशियारपुर मार्ग पर ओहड़पुर में अज्ञात लुटेरों ने एक परिवार को बेहोश करके घर में से 50 ह•ार रुपए की नकदी, 14 तोले सोने के गहने और 250 ग्राम चांदी के गहने लूटकर फरार हो गए थे।

-

20 सितंबर

-रमनदीप कौर और गगनदीप कौर स्कूटी पर सवार होकर शाम साढ़े पांच बजे गढ़शंकर से वापिस गांव लौट रही थी तो एसडीएम कार्यालय के सामने मोटरसाइकिल सवार युवकों ने धक्का देकर नीचे गिरा दिया और 4030 रुपए लूट कर फरार हो गए थे।

-

22 सितंबर

- कब्बडी का मैच खेलकर घर लौट रहे खिलाड़ी पर¨मदर कुमार उर्फ साबी निवासी पंडोरी के साथ मारपीट करके लुटेरों ने उसका मोबाईल, एटीएम व 2650 रुपए की लूट लिया था।

-

10 सितंबर

-माहिलपुर ब्लाक के गांव सरहाला खुर्द के पास स्कूटी सवार दो लड़कियों से मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने उनका पर्स जिसमें 7000 रुपए और मोबाइल फोन थे। जसप्रीत कौर पुत्री इकबाल ¨सह निवासी माहला बाल टोहिया ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह अपनी सहेली वीना पत्नी पर¨मदर ¨सह के साथ अपनी स्कूटी पर सवार होकर माहिलपुर से अपने गांव वापस लौट रही थी तो झपटमारों ने वारदात को अंजाम दे दिया।

-

11 सितंबर

-मुकेरियां के गांव खिच्चियां में कच्छा बनियान लुटेरा गिरोह ने एक घर में कहर बरपाते हुए बुजुर्ग की हत्या कर लूट की घटना को अंजाम दिया। रात दो बजे के करीब घर में ठाकुर बचित्र ¨सह (80 ) की हत्या करके नकदी व गहने लूट लिए थे।

-

10 सितंबर

-ब्लाक गढ़शंकर के गांव मोहनोवाल और रावल¨पडी में चोरों ने हमला कर तीन लोगों को गंभीर रुप से घायल कर दिया और जाते हुए लुटेरे मोहनोवाल के किसान के घर से 60 हजार रुपए और सोने के गहने लूटकर फरार हो गए।

------

एक माह के भीतर हुई झपटमारी की 04 वारदातें

26 सितंबर

-मेहटियाना के गांव खेड़ा कलां निवासी हर¨जदर ¨सह अपनी पत्नी के साथ बाजार से गांव लौट रहा था तो रास्ते में झपटमारों ने उसकी बाली झपट ली थी। हालांकि लोगों ने झपटमारों को पकड़ लिया था। झपटमारों की पहचान मुनीश कुमार उर्फ मनी पुत्र राज कुमार निवासी सुभाष नगर गली नंबर-03, मॉडल टाऊन, ह¨रदर ¨सह उर्फ प्रीत पुत्र गज्जन ¨सह निवासी दशमेश नगर मॉडल टाऊन, होशियारपुर के रुप में हुई थी।

-

29 सितंबर

-अमृतसर से अपनी मां की तबीयत का हालचाल पूछने के लिए आई मीनू का झपटमारों ने पर्स झपट लिया था। पर्स में पांच हजार की नकदी और मोबाइल फोन था।

--

30 सितंबर

-मोहल्ला न्यू माडल टाउन में मोटरसाइकिल सवार झपटमारों ने पता पूछने के बहाने रिटायर्ड मास्टर ओम लाल की सोने की चेन झपट ली थी। दोनों झपटमार सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं।

-

30 सितंबर

-गऊशाला बाजार में मोटरसाइकिल सवार दो झपटमारों ने रिक्शा पर जा रही पूर्व पार्षद अमरजीत रमन की बहन सुदेश शर्मा (65) को धक्का देकर नीचे गिरा दिया था और उसकी पर्स लेकर भाग गए थे। पर्स में दस हजार नकदी, एक मोबाइल फोन, तीन अंगुठियां और जरुरी कागजात थे।

chat bot
आपका साथी