अच्छे नंबर देने के लिए प्रोफेसर ने मांगी रिश्वत

होशियारपुर सरकारी कॉलेज होशियारपुर में फिजिकल टेस्ट के दौरान

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Apr 2018 07:03 PM (IST) Updated:Sat, 28 Apr 2018 07:03 PM (IST)
अच्छे नंबर देने के लिए प्रोफेसर ने मांगी रिश्वत
अच्छे नंबर देने के लिए प्रोफेसर ने मांगी रिश्वत

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

सरकारी कॉलेज होशियारपुर में फिजिकल टेस्ट के दौरान एक प्रोफेसर ने विद्यार्थियों से अच्छे नंबर देने के लिए रिश्वत की डिमांड कर डाली। डिमांड न पूरी होने पर नंबर कम देने की धमकी दी। इससे परेशान विद्यार्थियों ने प्रोफेसर की ओर से मांगी गई रिश्वत की शिकायत कॉलेज ¨प्रसिपल से की है।

इस शिकायत की कापी दैनिक जागरण के पास मौजूद हैं। ¨प्रसिपल को लिखी शिकायत में कहा गया है कि उनका फिजिकल टेस्ट सरकारी कॉलेज में चल रहा है। इस दौरान एक प्रोफेसर ने उनसे फिजिकल टेस्ट में अच्छे नंबर देने के लिए 200-200 रुपये की डिमांड की। प्रोफेसर की यह डिमांड सुनकर विद्यार्थी दंग रह गए। इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए कुछ विद्यार्थियों ने लिखित रूप में प्रि¨सपल से शिकायत करके कहा है कि उन्होंने अच्छे ढंग से फिजिकल टेस्ट दिए हैं। अगर उनकी इसमें कंपार्टमेंट आती है, तो इसके लिए रिश्वत मांगने वाला प्रोफेसर जिम्मेदार होगा।

उधर, इस बारे में कॉलेज के ¨प्रसिपल सु¨रदर पाल ¨सह ने बताया है कि उन्हें ऐसी शिकायत मिली है। वह इसकी निजी तौर पर जांच कर रहे हैं। इसकी तह तक जांच की जाएगी। सामने आने वाले तथ्यों के हिसाब से बनती कर्कवाई होगी। इस तरह की हरकत को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों हलका विधायक सुंदर शाम अरोड़ा जब कैबिनेट मंत्री बने थे, तो उन्होंने साफ-साफ शब्दों में कहा था कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मगर, इसके चंद दिन बाद ही सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर की ओर से देश के भविष्य बच्चों से टेस्ट में नंबर देने की एवज में रिश्वत मांगना सरकारी व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है।

---------------

प्रोफेसर के खिलाफ होगी कार्रवाई : अरोड़ा

उधर, उद्योग एवं वाणिज्य कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा। वह इस प्रकरण को गंभीरता से लेंगे। निष्पक्ष तौर पर इसकी जांच करवाएंगे। रिश्वत मांगने की बात सामने आई है, तो संबंधित प्रोफेसर के खिलाफ निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी