जिले में अमन, शांति व भाईचारा बरकरार रखें : डीसी

डीसी ईशा कालिया ने कहा कि जिले में अमन-शांति व भाईचारा बरकरार रखा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Aug 2019 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 06 Aug 2019 10:58 PM (IST)
जिले में अमन, शांति व भाईचारा बरकरार रखें : डीसी
जिले में अमन, शांति व भाईचारा बरकरार रखें : डीसी

जेएनएन, होशियारपुर : डीसी ईशा कालिया ने कहा कि जिले में अमन-शांति व भाईचारा बरकरार रखा जाएगा। वे जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात संबंधी जिला पीस कमेटी की बैठक कर रहे थे। इस दौरान सभी पक्षों ने जिले में अमन शांति व भाईचारा बनाने का संकल्प भी लिया। इस मौके एसएसपी गौरव गर्ग के अलावा प्रशासनिक अधिकारी व अलग-अलग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। सभी राजनीतिक दलों व भाईचारे के नेताओं से अपील करते हुए कहा कि वे कश्मीर संबंधी ताजा स्थिति के मद्देनजर आपसी सछ्वावना बनाए रखें व कोई भी पक्ष इस संबंधी जश्न मनाने या विरोध प्रकट करने से गुरेज करें। जिला प्रशासन व जिला पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से प्रदेश में अमन व कानून की स्थिति बरकरार रखने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं, जिस मुताबिक जिले में किसी को भी अमन-कानून भंग करने की आज्ञा नहीं दी जाएगी। शांति बनाए रखना ही सबसे बड़ी प्राथमिकता होना चाहिए। यदि कोई कश्मीरी विद्यार्थी हमारे जिले में होगा तो उसे जिला पुलिस की ओर से पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे पर चौकसी के विशेष प्रबंध किए गए हैं।

मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, एसडीएम मुकेरियां आदित्य उप्पल, एसडीएम होशियारपुर अमित सरीन, एसडीएम गढ़शंकर हरबंस सिंह, एसडीएम दसूहा ज्योति बाला, सहायक कमिश्नर (सामान्य) अमित महाजन, डीएसपीज, अलग-अलग विभागों के प्रमुख, राजनीतिक दलों के जिला प्रधान व प्रतिनिधि उपस्थित थे।

एसएसपी ने कहा, पुलिस पूरी तरह से चौकस

एसएसपी गौरव गर्ग ने कहा कि जिला पुलिस पूरी तरह से चौकस है, परंतु जिला वासियों का सहयोग बहुत जरूरी है। कश्मीरी विद्यार्थियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। इसके अलावा हाईवे पर भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जिला वासियों को अफवाहों से सावधान रहने के लिए कहा। वहीं अपील की कि सोशल मीडिया पर कोई भी भड़काऊ या ऐसा संदेश न डाला जाए, जिससे अलग-अलग संप्रदायों में नफरत पैदा होती हो। उन्होंने कहा कि यदि किसी ने सोशल मीडिया पर कोई भड़काऊ पोस्ट डाली तो पुलिस की ओर से नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी