बाल्टी से मिला नवजात अब स्वस्थ, जालंधर लेकर पुलिस रवाना

जाको राखे साइयां मार सके न कोए.. यह कहावत उस समय सच साबित हुई जब बुधवार दोपहर दो बजे कलयुगी मां एक दिन के बच्चे को 43 डिग्री तापमान में बाल्टी में छोड़ गई तो एएसआइ दलजीत कुमार ने इलाज के लिए बच्चे को सिविल अस्पताल पहुंचा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:42 AM (IST)
बाल्टी से मिला नवजात अब स्वस्थ, जालंधर लेकर पुलिस रवाना
बाल्टी से मिला नवजात अब स्वस्थ, जालंधर लेकर पुलिस रवाना

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : जाको राखे साइयां मार सके न कोए.. यह कहावत उस समय सच साबित हुई जब बुधवार दोपहर दो बजे कलयुगी मां एक दिन के बच्चे को 43 डिग्री तापमान में बाल्टी में छोड़ गई तो एएसआइ दलजीत कुमार ने इलाज के लिए बच्चे को सिविल अस्पताल पहुंचा दिया। यहां पर चिल्ड्रन वार्ड इंचार्ज डा. राजवंत कौर ने तुरंत बच्चे का नाड़ू काट कर इलाज किया जिससे बच्चा बिल्कुल स्वस्थ हो गया। डा. राजवंत कौर ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और अस्पताल की तरफ से उसे डिस्चार्ज करने की फाइल तैयार कर ली है। पुलिस कार्रवाई पूरी होने के बाद बच्चा जालंधर के किसी अनाथालय में भेज दिया जाएगा। गोद लेने वालों की लगी होड़

लावारिस बच्चा मिलने की सूचना फैलते ही जिला ही नहीं, पंजाब के अन्य शहरों से बच्चे को गोद लेने के लिए लोगों में होड़ लग गई है। कई पुलिस कर्मचारी बच्चे को गोद लेने के लिए हाथ पैर मार रहे हैं। एक महिला ने तो यहां तक बोल दिया कि वह अभी 11 लाख रुपये बच्चे के नाम पर बैंक में जमा करा देगी अगर बच्चा उसे मिल जाए क्योंकि शादी के बाद कोई भी औलाद नहीं हुई है।

बच्चे को लेकर पुलिस जालंधर रवाना

इसी बीच, सारी कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद थाना सदर के एएसआइ दलजीत कुमार और महिला कांस्टेबल आशा किरण जो सरकारी अस्पताल में बच्चे की देखभाल कर रहे थे, वीरवार बाद दोपहर तीन बजे बच्चे को लेकर यूनिक होम नकोदर रोड खांबड़ा के लिए रवाना हो गए।

chat bot
आपका साथी