सरकारी कालेज में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस

सरकारी कालेज होशियारपुर में रेड रिबन क्लब और एनएसएस इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से प्रिसिपल जोगेश की अगुआई में राष्ट्रीय युवा दिवस वर्चुअल रूप से मनाया गया। इसमें भाषण लेखन पोस्टर मेकिंग शपथ ग्रहण व सभ्याचारक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Jan 2022 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 12 Jan 2022 10:01 PM (IST)
सरकारी कालेज में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस
सरकारी कालेज में मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : सरकारी कालेज होशियारपुर में रेड रिबन क्लब और एनएसएस इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से प्रिसिपल जोगेश की अगुआई में राष्ट्रीय युवा दिवस वर्चुअल रूप से मनाया गया। इसमें भाषण, लेखन, पोस्टर मेकिंग, शपथ ग्रहण व सभ्याचारक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। यह दिन स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिवस पर मनाया जाता है। रेड रिबन क्लब और एनएसएस इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने बचपन को बचाने, स्वास्थ्य और खुशियों से भरपूर बनाने, शिक्षित बनाने के साथ-साथ युवा वर्ग को नशे से दूर रहने, समाज और देश के प्रति बनते फर्ज को ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में युवाओं को ही राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक और आर्थिक पक्ष से देश को चलाना होगा। कोरोना जैसी बीमारियों से अपने और दूसरों का बचाव करना होगा। इस दौरान प्रो. विजय कुमार की अगुवाई में लेखन और भाषण के माध्यम से विद्यार्थियों ने विश्व से हर तरह के भेदभाव को मिटाने का संदेश दिया और इंसानियत धर्म को अपनाने की बात कही। विद्यार्थियों की तरफ से भिन्न-भिन्न विषयों पर पोस्टर बनाकर राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने का संदेश दिया गया। स्वामी विवेकानंद के जीवन व दर्शन पर भाषण प्रस्तुत किया

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : श्री गुरु गोबिद सिंह कालेज आफ एजुकेशन बेगपुर कमलूह में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों ने स्वामी विवेकानंद के जीवन व दर्शन के बारे में विस्तारपूर्वक आनलाइन भाषण प्रस्तुत किया। राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर कालेज के चेयरमैन इंजीनियर परमजीत सिंह, वाइस चेयरपर्सन अरविदर कौर व एमडी प्रभजीत सिंह ने कहा कि राष्ट्र निर्माण और विकास में युवाओं की भूमिका अहम होती है। देश की प्रगति और तरक्की युवा शक्ति पर निर्भर करती है। प्रिसिपल हरमीत कौर ने विद्यार्थियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि राष्ट्रीय युवा दिवस युवाओं में देश के लिए काम करने के लिए नई ऊर्जा और प्रेरणा भरते है।

chat bot
आपका साथी