एसएवी जैन डे बोर्डिग स्कूल में की सरस्वती पूजा

जेएनएन, होशियारपुर मां सरस्वती जिन्हें विद्या की देवी माना जाता है, के सम्मान में एसएवी जैन डे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jan 2018 08:46 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jan 2018 08:46 PM (IST)
एसएवी जैन डे बोर्डिग स्कूल में की सरस्वती पूजा
एसएवी जैन डे बोर्डिग स्कूल में की सरस्वती पूजा

जेएनएन, होशियारपुर

मां सरस्वती जिन्हें विद्या की देवी माना जाता है, के सम्मान में एसएवी जैन डे बोर्डिग स्कूल में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया और बसंत महोत्सव का आयोजन स्कूल शिक्षा निधि के प्रधान यशपाल जैन की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर श्री आत्मा नंद जैन सभा के महासचिव अजित जैन ने विशेष रूप से शामिल होकर पूजा करवाई।

इस अवसर पर प्रधान यशपाल जैन ने पूजा में शामिल विद्यार्थियों से कहा कि भारत के कुछ क्षेत्रों में इस पूजा को बड़े उल्लास के साथ मनाया जाता है। मा सरस्वती को विद्यादायिनी एवं हंसवाहिनी कहा जाता है। सरस्वती पूजा के आयोजन के ख्याल से ही छात्र-छात्राओं में जोश का संचार हो जाता है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों द्वारा पूरी तन्मयता के साथ सरस्वती पूजा का आयोजन किया जाता है।

इस अवसर पर स्कूल की 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों पूजा में भाग लिया। इस मौके पर स्कूल शिक्षा निधि के सचिव संदीप जैन, कोषाध्यक्ष बोबी जैन, श्री आत्मा नंद जैन सभा के प्रधान राकेश जैन, मंत्री सुमित जैन, डीन सुनीता दुग्गल, ¨प्रसिपल सुषमा बाली ने भी पूजा में शामिल होकर विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उन्हें आशीर्वाद दिया।

chat bot
आपका साथी