इंचार्ज मनमोहन सिंह ने स्कूलों का दौरा कर लिया जायजा

जिला शिक्षा और सिखलाई संस्था अज्जोवाल के इंचार्ज लेक्चरर मनमोहन सिंह ने शिक्षार्थियों की अलग-अलग स्कूलों में चल रही टीचिग प्रेक्टिस का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 05:12 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 05:12 PM (IST)
इंचार्ज मनमोहन सिंह ने स्कूलों का दौरा कर लिया जायजा
इंचार्ज मनमोहन सिंह ने स्कूलों का दौरा कर लिया जायजा

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : जिला शिक्षा और सिखलाई संस्था अज्जोवाल के इंचार्ज लेक्चरर मनमोहन सिंह ने शिक्षार्थियों की अलग-अलग स्कूलों में चल रही टीचिग प्रेक्टिस का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने सरकारी एलीमेंट्री स्कूल जहान खेला, सरकारी एलीमेंट्री स्कूल बजवाड़ा, सरकारी एलीमेंट्री स्कूल मल मजारा तथा सरकारी एलीमेंट्री स्कूल आनंदगढ़ का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज का दौर नवीनतम तकनीकों का दौर है। इसलिए भावी अध्यापक इस बात का ध्यान रखें कि बच्चों को इस तरीके से पढ़ाया जाए कि पूरा विषय उनको समझ आ सके। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाई जाए। आज सरकारी स्कूलों की दशा प्राइवेट स्कूलों के मुकाबले कहीं बेहतर बन गई हैं। स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं प्रदान की गई हैं तथा बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के पूरे प्रबंध किए गए हैं।

इसके अलावा सरकार इस बात पर भी जोर दे रही है कि बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम शत-प्रतिशत आएं। इसके लिए सरकारी स्कूलों के अध्यापक अतिरिक्त कक्षाएं भी लगा रहे हैं। उनका यह प्रयास रहेगा कि डाइट के शिक्षार्थी आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल करें, ताकि बच्चों को समय अनुसार विषय की तैयारी करने की मदद मिल सकें।

chat bot
आपका साथी