नंगली में नहीं टूट रही कोरोना की चेन, आठ और पॉजिटिव, 25 इसी गांव के

टांडा के गांव नंगली जलालपुर में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 11:54 PM (IST)
नंगली में नहीं टूट रही कोरोना की चेन, आठ और पॉजिटिव, 25 इसी गांव के
नंगली में नहीं टूट रही कोरोना की चेन, आठ और पॉजिटिव, 25 इसी गांव के

जागरण संवाददाता, होशियारपुर, टांडा : टांडा के गांव नंगली जलालपुर में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को यहां आठ और पॉजिटिव केस मिले। यह सभी कोरोना से जान गंवाने वाले लखविंदर सिंह के संपर्क में आए थे। नंगली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 25 है। इसके साथ जिले में अब कोरोना के 129 मामले हो गए हैं। सोमवार को मिले संक्रमितों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

नंगली में कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों की पहचान हरजिंदर कौर (38), हरजोत सिंह (18), सर्वजीत कौर (25), नरिदर सिंह (28), मुखविदरजीत कौर (40), सुखमनप्रीत सिंह (10), शिवजोत सिंह (11), जगनजोत सिंह (20) के रूप में हुई है। पॉजिटिव पाए गए लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पिछले दो सप्ताह में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को 137 सैंपलों की आई रिपोर्ट में यह आठ मामले सामने आए हैं। जिला में अब कुल कोरोना के पॉजिटिव केस 129 आ चुके हैं और अब 33 मरीज एक्टिव हैं। स्वास्थ्य विभाग पूरे इलाके के लोगों की स्क्रीनिग कर रहा है। इससे पहले वीरवार को गांव नंगली में कोरोना के चार व शनिवार को छह मामले पॉजिटिव सामने आए थे। कोरोना से जान गंवाने वाले लखविंदर के संपर्क में आने से अब-तक 28 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

281 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार

जिला में कोरोना की जांच के लिए संदिग्ध लक्षणों वाले 137 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे। सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ. जसवीर सिंह ने बताया कि जिला में अब-तक 2649 सैंपल लिए गए हैं। इन 2649 सैंपलों में से 2210 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। जिला में अब-तक कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 129 हो गई है। जिला में लिए गए कुल सैंपलों में से 281 केसों की रिपोर्ट का स्वास्थ्य विभाग की टीम को इंतजार है। आने वाली रिपोर्ट पर काफी कुछ निर्भर करता है। अब तक लिए सैंपलों में से 29 सैंपल इनेवेलड पाए गए हैं। नंगली में 67 लोगों के लिए सैंपल

गांव नंगली जलालपुर में कोरोना के मद्देनजर आए आठ पॉजिटिव केसों के बाद सोमवार को फिर 67 लोगों के सैंपल लिए। सोमवार को एसएमओ टांडा डॉ. केआर बाली के नेतृत्व में सरकारी अस्पताल टांडा की टीम नोडल अफसर डॉ. हरप्रीत सिंह, डॉ. करन विर्क, डॉ. रवि कुमार, शविदर सिंह व सरकारी अस्पताल दसूहा की टीम ने गांव निवासियों के सैंपल लिए। एसएमओ टांडा डॉ केआर बाली ने बताया कि जिन गांववासियों के सैंपल लिए गए हैं उनको फिलहाल घर में ही एकांतवास में रखा गया है। जबकि आज पॉजिटिव आये मरीजों को इलाज के लिए होशियारपुर ले जाया गया है।

गांव नंगली कंटेनमेंट जोन घोषित

डीसी अपनीत रियात ने मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए दसूहा तहसील के पोस्ट ऑफिस जलालपुर के अंतर्गत आने वाले गांव नंगली व उसके चार किलोमीटर घेरे को कंटेनमेंट जोन घोषित किया हे। कंटेनमेंट जोन में सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी व जरूरी कार्यों की ही मंजूरी होगी। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर सर्वे व संपर्क की ट्रेसिग करेगा। इसके अलावा स्वास्थ्य प्रोटोकाल के अनुसार सभी पॉजिटिव मामलों को स्वास्थ्य सुविधाओं में तब्दील किया जाएगा। विशेष ध्यान संवेदनशील व अति जोखिम वाली आबादी पर होगा। कंटेनमेंट जोन में निरंतर घर-घर निगरानी व कांटेक्ट ट्रेसिग जारी रहेगी। कंटनेमेंट जोन की अवधि कम से कम 14 दिनों की होगी। उन्होंने कि जहां पिछले एक सप्ताह में एक से अधिक मामले नहीं हैं उस कंटेनमेंट जोन को खोला जाएगा अन्यथा इसे एक सप्ताह में एक बार बढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी