बेअदबी मामला : आरोपितों के खिलाफ और धाराएं जोड़ने के आदेश

मुकेरियां के अंतर्गत आते गांव पंडोरी लामीन में कुछ दिन पहले गुरुद्वारा साहिब में हुए बेअदबी के मामले पर राष्ट्रीय एससी आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने डीसी अपनीत रियात एवं एसएसपी नवजोत सिंह माहल के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 07:05 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 07:05 AM (IST)
बेअदबी मामला : आरोपितों के खिलाफ और धाराएं जोड़ने के आदेश
बेअदबी मामला : आरोपितों के खिलाफ और धाराएं जोड़ने के आदेश

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : मुकेरियां के अंतर्गत आते गांव पंडोरी लामीन में कुछ दिन पहले गुरुद्वारा साहिब में हुए बेअदबी के मामले पर राष्ट्रीय एससी आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने डीसी अपनीत रियात एवं एसएसपी नवजोत सिंह माहल के साथ बैठक की। उन्हें दिशा निर्देश जारी कर कहा कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ अन्य धाराएं लगाकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। सांपला ने कहा कि गुरु साहिबान के अनादर से अनुसूचित समाज में काफी आक्रोश है। हम सभी गुरुओं के प्रति श्रद्धा रखते हैं। श्री गुरु रविदास, श्री गुरु नानक देव, श्री गुरु गोबिद सिंह हमारे लिए पूजनीय हैं। बेअदबी के इस घृणित कार्य के संबंध में तुरंत प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश किए गए थे जिसके चलते जिला पुलिस ने पर्चा दर्ज कर तीन व्यक्तियों को नामजद किया था। इसमें से दो दोषियों को गिरफ्तार भी किया था, लेकिन वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि दोषियों की गिनती तीन से अधिक है। उन्होंने प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि वीडियो की सत्यता की जांच कर घृणित कार्य में शामिल बाकी अन्य आरोपितों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

जांच के दौरान सामने आया है कि बेअदबी के इस मामले में कुछ अनुसूचित जाति के लोग भी सम्मिलित थे। इस कारणवश उन पर 295 की धारा लगाई गई थी, परंतु हालात को देखते हुए समाज की मांग थी कि मामले में धारा 295ए जोड़ी जाए व बेअदबी की वीडियो वायरल करने के आरोप में आइटी एक्ट के अधीन अन्य धाराएं भी लगाई जाएं। इसके चलते सांपला ने डीसी अपनीत रियात व एसएसपी नवजोत सिंह माहल को निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी