छह माह में तीन एएसआइ बदले, फिर भी पीड़ित की नहीं हो रही सुनवाई

विदेश में नौकरी के सुनहरे सपने दिखाकर एजेंट भोले भाले लोगों को ठग रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 10:48 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 10:48 PM (IST)
छह माह में तीन एएसआइ बदले, फिर भी पीड़ित की नहीं हो रही सुनवाई
छह माह में तीन एएसआइ बदले, फिर भी पीड़ित की नहीं हो रही सुनवाई

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : विदेश में नौकरी के सुनहरे सपने दिखाकर एजेंट भोले भाले लोगों को लूट का शिकार बना रहे हैं। इन मामलों में पुलिस की गंभीरता न दिखाने के कारण जाली एजेंट फलफूल रहे हैं और इनकी ठगी के शिकार लोग थानों के चक्कर काटते हुए थक जाते हैं पर इंसाफ नहीं मिलता।

ऐसा ही मामला दसूहा के गांव झिगड़ कलां में सामने आया है। जहां के एक युवक के एजेंट ने दुबई में बढि़या नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसे ठगा और दुबई में धक्के खाने के लिए भेज दिया। जब युवक दुबई पहुंचा तो उसे पता चला कि उसका वीजा ही मात्र कुछ दिनों का है और दुबई में दो माह तक नौकरी के लिए धक्के खाकर युवक को गांव लौटना पड़ा। जब उसने उक्त एजेंट से संपर्क किया तो एजेंट ने उसकी एक नहीं सुनी। इंसाफ के लिए जब वह पुलिस के पास पहुंचा तो उससे शिकायत तो ले ली गई, परंतु आज तक कार्रवाई नहीं हुई।

ये है सारा मामला

दसूहा के गांव झिगड़ कलां के रहने वाले सुखविदर सिंह ने बताया कि वह फोटोग्राफ व वीडियो एडिटिग का काम करता है। कुछ दिनों से काम ठप होने के कारण उसने विदेश में जाकर नौकरी करने का मन बनाया, ताकि परिवार की आर्थिक हालत को मजबूत किया जा सके। इस दौरान उसे किसी ने होशियारपुर के अड्डा माहिलपुर के एक एजेंट के बारे में बताया। जिसके बाद उसने उक्त एजेंट से संपर्क किया। एजेंट ने उसे दुबई में भेजने व वहां पर अच्छी नौकरी दिलाने के आश्वासन दिया। इसके बदले में एजेंट ने उससे 65 हजार रुपये की मांग की, जो उसने दे दिए। इस दौरान एक दिन एजेंट का फोन आया कि उसका वीजा लग गया है, दुबई की एक अच्छी कंपनी में उसकी नौकरी की बात कर ली गई है। वह जाने के लिए तैयार हो जाए। इस दौरान उसने टिकट आके होने संबंधी कहा। 12 जनवरी 2021 को एजेंट ने उसे दुबई भेज दिया। वह दुबई चला गया। वहां जाकर उसे पता चला कि एजेंट ने उसके साथ धोखा किया है। न तो उसे वहां पर कोई नौकरी दिलाई और बाद में उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया। इस दौरान दुबई में उसके जानकार ने उसे अपने पास रखा। जब उसने वीजा देखा तो वह केवल दो माह का था, जिसके बाद वह वतन लौट आया। इस दौरान जब उसने एजेंट से बात की तो एजेंट ने यह कहकर पैसे लौटाने से मना कर दिया कि उसने उसे दुबई भेजना सो भेज दिया। अब उसकी कोई जिम्मेदारी नहीं है। बदलते रहे अफसर, वह लगाते रहा थाने का चक्कर

सुखविदर ने बताया कि उसने इसके बाद एसएसपी आफिस में शिकायत दी तो वह ईओ विग में मार्क हो गई। परंतु उसकी शिकायत जिस आइओ के पास गई उसका तबादला हो गया। नए आए आईओ पास शिकायत गई कार्रवाई शुरु होनी ही थी उसका भी तबादला हो गया। पिछले छह माह में तीन आईओ तबदील हो चुके हैं। वह थाने के चक्कर काट रहा है पर कोई सुनवाई नहीं हुई। अब उसे एसएसपी दफ्तर जाने पर यह कहकर लौटा दिया जाता है कि उसकी शिकायत मार्क हो कर ईओ विग में हैं वह वहां पर संपर्क करे पर ईओ विग में उसे यह तक नहीं पता कि अभी तक उसकी शिकायत पर क्या कार्रवाई हुई। सुखविदर सिंह ने इस मामले में पुलिस विभाग से कार्रवाई की मांग की है ताकि उसकी सुनवाई हो सके। उसने बताया कि पहले आइओ एएसआइ जगजीत सिंह थे, बाद में सर्वजीत सिंह के पास शिकायत गई और अब उसकी शिकायत एएसआइ कुलदीप सिंह के पास है। बार-बार तबादले होने के कारण काम नहीं हो रहा है। जल्द होगी कार्रवाई : आइओ

इस संबंध में एएसआइ कुलदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह जांच कर रहे हैं, इस मामले में जल्द कार्रवाई की जाएगी। आरोपितों को बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी