अभिनेत्री सुरवीन चावला सहित तीन पर ठगी का केस

होशियारपुर पैसा डबल करने का लालच देकर ठगी मारने के मामले थाना सिटी की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 May 2018 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 04 May 2018 05:52 PM (IST)
अभिनेत्री सुरवीन चावला सहित तीन पर ठगी का केस
अभिनेत्री सुरवीन चावला सहित तीन पर ठगी का केस

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

पैसा डबल करने का लालच देकर ठगी मारने के मामले थाना सिटी की पुलिस ने ¨हदी फिल्म अभिनेत्री, उसके भाई व एक अन्य पर बाईनेम मामला दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान फिल्म अभिनेत्री सुरवीन चावला पुत्री रणजीत ¨सह चावला निवासी सेक्टर-18 चंडीगढ़, हाल निवासी मकान नंबर 303, सेरिनिटी कांप्लेक्स, उशिवारा जोगेश्वरी, वेस्ट मुंबई व उसके भाई मन¨वदर ¨सह तथा अक्षय ठक्कर, बि¨ल्डग 3ए, ग्रीन एक्ट, अंधेरी मुंबई के रूप में हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने यह मामला होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर रहने वाले सतपाल गुप्ता के बयान के आधार पर दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। तीनों पर आरोप है कि उन्होंने होशियारपुर निवासी सतपाल गुप्ता को पैसे डबल करने के झांसे में लेकर उसके साथ धोखाधड़ी की और बाद में बार-बार संपर्क करने पर भी पैसे नहीं लौटाए।

-------------------

ये है सारा मामला

शुक्रवार को प्रेसवार्ता में एडवोकेट नवीन जैरथ व अपने बेटे पंकज गुप्ता के साथ पहुंचे सतपाल गुप्ता ने बताया कि सुरवीन चावला उनके बेटे पंकज गुप्ता के जानकारों में से थी। इस दौरान कभी-कभार वह उनके घर भी आई थी। गत कुछ महीने पहले वह जब उनके घर आई, तो उसके साथ एक अन्य व्यक्ति था, जिसका नाम उसने अक्षय ठक्कर बताया था। पूछे जाने पर कि यह क्या काम करते हैं, तो सुरवीन ने बताया कि अक्षय ठक्कर फिल्म प्रोड्यूसर हैं और फिल्मों में पैसे लगाते हैं और इसमें अच्छा खासा लाभ भी हो जाता है। इस दौरान बातों-बातों में सुरवीन ने कहा कि आप भी बतौर सहायक प्रोड्यूसर के तौर पर फिल्म में पैसा लगा सकते हैं, जो लगभग 50 लाख रुपये बनता है। इस दौरान फिल्म रिलीज होने के बाद वह पैसा लगभग डबल विद प्राफिट लौटा दिया जाएगा। उन्होंने सुरवीन की बात मानी और सुवरीन ने उन्हें अपने झांसे में लेते हुए उनसे 51 लाख रुपये इंवेस्ट करवा दिए।

सतपाल गुप्ता ने बताया कि कुछ टैक्निकल फाल्ट होने के कारण उनके खाते से 11 लाख रुपये कम ट्रांसफर हुए और सुवरीन के पास 40 लाख की सीधी पैमेंट हो गई।

-------------------

फिल्म बनाई और हो गए गायब

सतपाल ने बताया कि सुरवीन इसके बाद उन्हें मिलती रही और कहा कि अक्षय ठक्कर जल्द ही एक फिल्म प्रोड्यूस निल्ल बट्टे सन्नाटा कर रहे हैं और आपका पैसा उसमें लगाया जा रहा है। फिल्म रिलीज होने के बाद पैसे डबल करके वापस कर दिए जाएंगे। सतपाल ने बताया कि उसने अलग-अलग चेकों द्वारा सुरवीन चावला और अक्षय ठक्कर को 51 लाख रुपये दिए। इनमें से 11 लाख रुपये किसी टैक्निकल फाल्ट के कारण कैश नहीं हो पाए। जब तक फिल्म बन रही थी, तो फिल्म से संबंधित सभी उसके संपर्क में थे। 22 अप्रैल, 2016 को फिल्म रिलीज हुई तो उसके बाद धीरे-धीरे सुरवीन चावला से संपर्क टूटने लगा। सतपाल ने बताया कि उसके और उसके बेटे पंकज गुप्ता के बार-बार कहने पर भी उन्हें फिल्म के अकांउट्स नहीं दिए गए।

-------------------

पुलिस को दी गई शिकायत

सतपाल गुप्ता ने इस बारे में पुलिस को शिकायत दी। इस पर एसएसपी होशियारपुर ने सारे मामले की पड़ताल करने के लिए डीएसपी (सिटी) की ड्यूटी लगाई। जिन्होंने उक्त पड़ताल इंस्पेक्टर इंचार्ज अपराध शाखा होशियारपुर कुलविन्द्र ¨सह को सौंपी। इस जांच के बाद उक्त मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी