व‌र्ल्ड कबड्डी कप का फाइनल आज : रंगोली से सजा मैदान, 10 हजार दर्शकों का मनोरंजन करेंगे गायक

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित शहीद भगत सिंह स्टेडियम में भारत और कनाडा का अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कप का फाइनल मुकाबला होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:08 AM (IST)
व‌र्ल्ड कबड्डी कप का फाइनल आज : रंगोली से सजा मैदान, 10 हजार दर्शकों का मनोरंजन करेंगे गायक
व‌र्ल्ड कबड्डी कप का फाइनल आज : रंगोली से सजा मैदान, 10 हजार दर्शकों का मनोरंजन करेंगे गायक

महिदर सिंह अर्लीभन्न, डेरा बाबा नानक : श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित शहीद भगत सिंह स्टेडियम में भारत और कनाडा का अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कप का फाइनल मुकाबला होगा। डेरा बाबा नानक के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में सुबह 10 बजे से प्रसिद्ध गायक गुरमेज अख्तर, जसबीर सिंह व सतिदर सत्ती गीतों से मनोरंजन करेंगे। जिसके बाद भारत और कनाडा का विजेता ट्रॉफी के लिए मुकाबला होगा और इंग्लैंड व अमेरिका तीसरा स्थान पाने के लिए जोश दिखाएंगे। इस दौरान आठ देशों के 150 खिलाड़ी भी मैदान में जोर आजमाइश पेश करेंगे। इस मुकाबले का आकर्षण बढ़ाने के लिए खेल के मैदान को चारों और से रंगोली से सजाया गया है। 10 हजार से ज्यादा दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

इस अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी कप के फाइनल मुकाबलों में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह बतौर मुख्य मेहमान पहुंचेंगे। 144 फीट डाया मीटर सर्कल के मैदान के पांच फीट के घेरे में रंगोली सजाई गई है।

एक हजार पुलिस कर्मी तैनात : एसएसपी

पुलिस जिला बटाला के एसएसपी ओपिदरजीत सिंह घुम्मण ने बताया कि मंगलवार को शहीद भगत सिंह स्टेडियम डेरा बाबा नानक में करवाए जा रहे कबड्डी कप के मौके पर खेल प्रेमियों व खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर एक हजार सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे। 15 सीनियर पुलिस अधिकारी सुरक्षा प्रबंधों की निगरानी करेंगे। उन्होंने बताया कि खेल प्रेमियों की पार्किग गुरुद्वारा दरबा साहिब डेरा बाबा नानक में बनाई गई है और शहीद भगत सिंह स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए दो गेट भी बनाए गए है। सभी प्रबंध मुकम्मल

कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने कहा कि मंगलवार को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी कप में बतौर मुख्य मेहमान कैप्टन अमरिदर सिंह के अलावा पंजाब के कैबिनेट मंत्री पहुंच रहे हैं जिसके सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए है।

chat bot
आपका साथी