लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए करें वोट डालें

देश की आजादी के बाद प्राप्त हुआ मताधिकार हमारे के लिए बहुत मायने रखता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 07:07 PM (IST)
लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए करें वोट डालें
लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए करें वोट डालें

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : देश की आजादी के बाद प्राप्त हुआ मताधिकार हमारे के लिए बहुत मायने रखता है। मतदान के पक्ष को अपना क‌र्त्तव्य समझते हुए इसका आवश्यक इस्तेमाल करना चाहिए। ये बातें जिला चुनाव अधिकारी -सह डीसी मोहम्मद इशफाक ने जिला स्तरीय राष्ट्रीय वोटर दिवस मौके कही।

इस मौके पर मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने वर्चुअल तौर पर राष्ट्रीय वोटर दिवस मनाया। इस मौके पर एडीसी राहुल, सहायक कमिश्नर इनायत, हरपाल सिंह डीईओ सेकेंडरी, मदन लाल शर्णा डीईओ प्राइमरी, मनजिदर सिंह चुनाव कानूगो, प्रिसिपल राकेश गुप्ता, गुरमीत भोमा,गगनदीप सिंह व सुनील कुमार भी उपस्थित थे। समागम के दौरान मतदान के हक प्रति जागरूक करते हुए डीसी ने कहा कि मतदान के हक की प्राप्ति के लिए बहुत कुर्बानियां दी गई हैं। उसके बाद मतदान का अधिकार प्राप्त हुआ है। इसलिए लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट का इस्तेमाल जरूर करें।

इस मौके पर नए बने वोटरों को वोटर आइ कार्ड दिए गए और लोगों को वोट के हक प्रति जागरूक करने के लिए किए गए बढि़या कार्यो के बदले अधिकारियों को सम्मानित किया गया। वोटरों को जागरूक करने के लिए आडियो-वीडियो मैसेज भी सुनाए गए। समागम के दौरान जिला चुनाव अधिकारी ने मतदाताओं से वादा किया कि हम भारत के नागरिक, स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनावों की गरिमा को बनाए रखते हुए लोकतंत्र के प्रति अपनी निष्ठा और अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाए रखने का संकल्प लेते हैं।

chat bot
आपका साथी