एनसी बिल के खिलाफ डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन

मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन के अधीन काम करने वाले जिला गुरदासपुर के लगभग चार सौ डॉक्टरों ने दिल्ली के जंतर-मंतर में एनसी बिल के विरोध में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 03:51 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 03:51 PM (IST)
एनसी बिल के खिलाफ डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन
एनसी बिल के खिलाफ डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बटाला : मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन के अधीन काम करने वाले जिला गुरदासपुर के लगभग चार सौ डॉक्टरों ने दिल्ली के जंतर-मंतर में एनसी बिल के विरोध में प्रदर्शन किया। इस बात की पुष्टि एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष अवतार सिंह ने शुक्रवार को की।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन में पूरे देश से मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन के बड़ी संख्या में आरएमपी डॉक्टरों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सदन में पारित यह बिल आरएमपी डॉक्टरों के खिलाफ है। उनकी यूनियन इस बिल को कदापि बर्दाश्त नहीं करेगी। पंजाब सरकार ने उनसे वायदा किया था सत्ता में आने पर उनकी हर लंबित मांग पर विचार किया जाएगा, मगर किसी मांग पर गौर नही किया गया। मौके पर वरिष्ठ नेता डॉ. सुनील तलवार, डॉ. भूपिदर सिंह गिल, डॉ. गुरनेक सिंह, डॉ. सतनाम सिंह, डॉ. शाम लाल, डॉ. संतोख राज आदि उपस्थित रहें। बिल में आरएमपी डॉक्टर हैं नजरअंदाज

इस बिल में आरएमपी डॉक्टरों को बिल्कुल नजरअंदाज किया गया है। इस बिल से आरएमपी डॉक्टरों की प्रैक्टिस पर तलवार लटक जाएगी। इसके तहत केवल एएनएम, जीएनएम, बीएमएस को सरकार द्वारा छह माह की ट्रेनिग दी जाएगी। उसके बाद पहले की तरह ये प्रैक्टिस कर सकेंगे। एसोसिएशन ने केंद्र सरकार से मांग की कि उन्हें इस बिल में शामिल किया जाए, ताकि उन्हें आर्थिक नुकसान नहीं पहुंचे। मंत्री का आश्वासन झूठा : डॉ. बलजीत

मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ नेता डॉक्टर बलजीत सिंह ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा से अपनी लंबित मांगों को लेकर उन्होंने मुलाकात की थी। उन्होंने एसोसिएशन को आश्वासन दिया था कि वे विधानसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे, लेकिन कुछ नहीं किया।

chat bot
आपका साथी