90 हजार मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद, 39 फीसद की लिफ्टिंग

जिले में गेहूं की खरीद व आमद पहले से तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:45 PM (IST)
90 हजार मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद, 39 फीसद की लिफ्टिंग
90 हजार मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद, 39 फीसद की लिफ्टिंग

टीम जागरण, गुरदासपुर, कलानौर : जिले में गेहूं की खरीद व आमद पहले से तेज हो गई है। अनाज मंडियों में अब तक 100323 मीट्रिक टन गेहूं की आमद हुई है। इसमें से 90179 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है।

डीसी मोहम्मद इशफाक ने बताया कि 39 फीसद गेहूं की लिफ्टिग हो चुकी है जबकि छह करोड़ सात लाख रुपये की अदायगी की जा चुकी है। मार्केट कमेटी गुरदासपुर के चेयरमैन सुच्चा सिंह रामनगर ने बताया कि पंजाब सरकार के नेतृत्व में मंडियों में गेहूं की फसल की निर्विघ्न खरीद व लिफ्िटग का काम चल रहा है। वहीं किसानों को अदायगी भी निश्चित समय में हो रही है।

उधर, सोमवार को जीओजी खुशहाली के रक्षकों ने तहसील हेड कलानौर कर्नल बीपी सिंह के नेतृत्व में अनाज मंडी वडाला बांगर, काला गोराया, बागोवाणी की चेकिग की। उन्होंने अनाज मंडियों में किसानों की फसल तोलने के लिए आढ़तियों के कंडे के तोल चेक करने के अलावा पानी, बिजली की सुविधा, बारदाना व लिफ्टिंग संबंधी आढ़तियों व किसानों से बातचीत की। किसानों की मुश्किलें भी सुनी गई।

कर्नल बीपी सिंह ने कहा कि मंडियों में किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। किसानों की फसल बेचने के लिए विभिन्न मंडियों में जीओजी तैनात किए गए हैं। किसानों की लूट नहीं होने दी जाएगी। इस मौके पर बलविदर सिंह काहलों, गुरबचन सिंह, गुरमेल सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी