डॉ. केडी अस्पताल 20 कैंपों में जांच चुका नेत्र

डॉ. केडी इंस्टीट्यूट आफ अस्पताल उत्तर भारत के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से लोगों की सेवा के लिए विभिन्न स्थानों पर ब्रांचें खोली गई है। जिनमें लोगों की आंखों का बहुत ही बढि़या ढंग से इलाज किया जा रहा है। कई गरीब लोग ऐसे हैं, जो आंखों का इलाज पैसे न होने की वजह से करवा नहीं पाते। ऐसे में लोगों की सुविधा के लिए अस्पताल द्वारा पिछले 15 से भी अधिक वर्षों से नि:शुल्क आंखों के मेडिकल कैंप लगाकर इलाज किया जाता है। आंखों के स्पेशलिस्ट डॉ. केडी ने बताया कि अस्पताल द्वारा लोगों की सुविधा के लिए कई प्रयास किए गए हैं। उनके विभिन्न स्थानों पर अस्पताल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 05:42 PM (IST)
डॉ. केडी अस्पताल 20 कैंपों में जांच चुका नेत्र
डॉ. केडी अस्पताल 20 कैंपों में जांच चुका नेत्र

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर (वि) : डॉ. केडी इंस्टीट्यूट आफ अस्पताल उत्तर भारत के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से लोगों की सेवा के लिए विभिन्न स्थानों पर ब्रांचें खोली गई है। जिनमें लोगों की आंखों का बहुत ही बढि़या ढंग से इलाज किया जा रहा है। कई गरीब लोग ऐसे हैं, जो आंखों का इलाज पैसे न होने की वजह से करवा नहीं पाते। ऐसे में लोगों की सुविधा के लिए अस्पताल द्वारा पिछले 15 से भी अधिक वर्षों से नि:शुल्क आंखों के मेडिकल कैंप लगाकर इलाज किया जाता है। आंखों के स्पेशलिस्ट डॉ. केडी ने बताया कि अस्पताल द्वारा लोगों की सुविधा के लिए कई प्रयास किए गए हैं। उनके विभिन्न स्थानों पर अस्पताल हैं।

इसमें कोई दोराय नहीं है कि डॉ. केडी इंस्टीट्यूट आफ अस्पताल उत्तर भारत के सभी मुख्य शहरों व दूरदराज के छोटे कस्बों में टीमों को भेज कर लोगों की आंखों की देखरेख बहुत ही बढि़या ढंग से कर रहा है। डॉ. केडी ने बताया कि उनके अस्पतालों में पूर्व सैनिकों की हर तरह की बीमारी का इलाज ईसीएचएस स्कीम के तहत फ्री इलाज होता है। गौरतलब है कि गुरदासपुर जिले में स्थित डॉ. केडी अस्पताल की विभिन्न ब्रांचों की ओर से अब तक 20 से अधिक कैंप लगाए गए हैं। जिनमें हजारों की संख्या में मरीजों का नि:शुल्क चेकअप किया गया है। जबकि 15 के करीब मरीजों के फ्री आंखों के आपरेशन किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी