स्टाक एक्सचेंज की कार्यप्रणाली के बारे में बताया

पंडित मोहन लाल एसडी कालेज फार वूमेन गुरदासपुर में कामर्स विभाग द्वारा स्टाक एक्सचेंज की कार्यप्रणाली विषय पर सेमिनार का आयोजिन प्रिंसिपल डा. नीरु शमर के नेतृत्व में संपन्न हुआ। रिजनल कैंपस गुरु नानक देव विश्वविद्यालय गुरदालपुर से सपना सेमिनार की मु य वक्ता रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Oct 2018 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 05 Oct 2018 06:01 PM (IST)
स्टाक एक्सचेंज की कार्यप्रणाली के बारे में बताया
स्टाक एक्सचेंज की कार्यप्रणाली के बारे में बताया

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फार वूमेन में कामर्स विभाग द्वारा स्टाक एक्सचेंज की कार्यप्रणाली विषय पर सेमिनार प्रिंसिपल डॉ. नीरू शमर के नेतृत्व में करवाया।

रिजनल कैंपस गुरु नानक देव विश्वविद्यालय से सपना सेमिनार की मुख्य वक्ता रही। उन्होंने छात्रों को कहा कि स्टाक एक्सचेंज को अर्थव्यवस्था को बेरीमीटर माना जाता है। शेयर बाजार किसी भी देश की अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है तथा शेयरों की खरीद-फरोख्त स्टाक एक्सचेंज के माध्यम से ही होती है। किसी भी मार्केट में शेयरों की खरीद और बिक्री उसकी डिमांड और सप्लाई पर आधारित होती है। इसका रिकार्ड स्टाक एक्सचेंज के पास ही होता है। अंत में प्रिंसिपल डॉ. नीरू शमर ने मुख्य वक्ता को सम्मानित किया तथा कहा कि इस कार्य से उनका बौद्धिक विकास तो होता ही है और उनके समान्य ज्ञान में भी वृद्धि होती है। इस अवसर पर सीमा महाजन, मनीपुरी, खुशबू, रवनीत कौर, कोमल महाजन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी