अवैध शराब का धंधा करने वाले 18 तस्कर पकड़े

जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत के बाद अवैध शराब का धंधा करने के आरोपितों के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:29 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:07 AM (IST)
अवैध शराब का धंधा करने वाले 18 तस्कर पकड़े
अवैध शराब का धंधा करने वाले 18 तस्कर पकड़े

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत के बाद अवैध शराब का धंधा करने के आरोपितों के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है। जिला पुलिस ने पहले दिन 12 तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया था तो दूसरे दिन 18 ऐसे शराब के तस्करों को काबू किया है, जो अवैध शराब का कारोबार बेधड़क कर रहे थे। सोमवार को विभिन्न थानों की पुलिस ने 433 लीटर अवैध शराब और 340 किलो लाहन समेत 18 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी राजिदर सिंह सोहल ने बताया कि थाना कलानौर की पुलिस ने गांव चौड़ा कलां में एक घर पर रेड कर वहां से आरोपित बलराज सिंह को साढ़े 16 लीटर अवैध शराब समेत गिरफ्तार किया है। कलानौर की पुलिस ने गांव दोस्तपुर में रेड कर 300 किलो लाहन समेत आरोपित अमरजीत सिंह वासी डेयरीवाल व सतनाम लाल वासी दोस्तपुर को काबू किया है। इसी तरह थाना काहनूवान की पुलिस ने गांव वड़ैच के अड्डा से नाकाबंदी के दौरान स्कूटी सवार बिट्टू मसीह को 15 लीटर अवैध शराब समेत पकड़ा। काहनूवान पुलिस ने गांव निमाने में एक घर पर रेड की तो आरोपित राजपाल फरार हो गया। उसके घर से 40 किलो लाहन मिली। वहीं थाना दीनानगर की पुलिस ने गांव बरियार में एक घर पर रेड कर सवा 26 लीटर अवैध शराब पकड़ी। आरोपित महिला शिदो फरार हो गई। दीनानगर पुलिस ने गांव अब्बलखैर से 39 लीटर अवैध शराब बरामद की। वहीं थाना घुम्मण कलां की पुलिस ने गांव बजुर्गवाल में एक घर पर रेड कर अमरीक सिंह को पौने सात लीटर अवैध शराब समेत काबू किया। इसके बाद थाना घुम्मण कलां की पुलिस ने दांव वड़ैच में एक घर पर रेड कर दी। वहां से भी पौने सात लीटर अवैध शराब समेत आरोपित दिलबाग सिंह को काबू किया गया।

इसी तरह थाना भैणी मिया खां की पुलिस ने गांव मुन्नण के एक घर से 15 लीटर अवैध शराब बरामद की। थाना तिब्बड़ पुलिस ने गांव भुल्लेचक्क में चरणजीत सिंह को 15 लीटर अवैध शराब समेत पकड़ा। थाना थाना सदर पुलिस ने गांव हेमराजपुर से सुरजीत सिंह को पौने 34 लीटर अवैध शराब समेत काबू किया। थाना सदर पुलिस ने गांव वरसोला के एक घर से तरसेम सिंह को 30 लीटर अवैध शराब समेत पकड़ा। वहीं थाना दोरांगला पुलिस ने गांव सुल्तानी में एक घर से 39 लीटर अवैध शराब बरामद की।

थाना बहरामपुर की पुलिस ने गांव झबकरा में पौने 19 लीटर अवैध शराब समेत महिला बिदू को गिरफ्तार किया। इसी तरह बहरामपुर पुलिस ने गांव झबकरा में ही महिला वीना को पौने 23 लीटर अवैध शराब समेत गिरफ्तार किया। थाना धारीवाल की पुलिस ने गांव सोहल कालोनी से आशा को 30 लीटर अवैध शराब समेत पकड़ा। इसी तरह सोहल कालोनी में ही एक और घर पर रेड की गई तो वहां से शीलो को पौने 19 लीटर अवैध शराब समेत पकड़ा। इसी कॉलोनी में एक और घर से कृष्णा देवी को 15 लीटर अवैध शराब समेत पकड़ा। थाना सिटी पुलिस ने गांव मान कौर सिंह में एक घर से 60 लीटर अवैध शराब समेत रूप लाल को गिरफ्तार किया। आरोपितों में कई महिलाएं शामिल

अवैध शराब का धंध करने वाले लोगों में कई महिलाएं हैं, जो काफी हैरान करने वाला है। सोमवार को गिरफ्तार 18 शराब तस्करों में भी छह महिलाएं शामिल हैं। अपने क्षेत्र में कहीं भी अवैध शराब का धंधा नहीं करने देंगे : एसएसपी

एसएसपी डॉ. राजेंद्र सिंह सोहल ने कहा कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में कहीं भी अवैध शराब का धंधा नहीं चलने देंगे। उन्होंने कहा कि चार जून को उन्होंने गुरदासपुर में एसएसपी का कार्यभार संभाला। तब से लेकर अब तक ऐसे तस्करों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने शराब तस्करों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने यह कारोबार बंद नहीं किया तो मजबूरन उन्हें कड़ा एक्शन लेना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी