पाक से भेजी गई एक किलो हेरोइन सहित मां-बेटा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गुरदासपुर जिला एसपी हरविदर सिंह संधू के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने पाकि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 07:11 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 06:11 AM (IST)
पाक से भेजी गई एक किलो हेरोइन सहित मां-बेटा गिरफ्तार
पाक से भेजी गई एक किलो हेरोइन सहित मां-बेटा गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : जिला

एसपी हरविदर सिंह संधू के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने पाकिस्तान सेभेजी गई एक किलो हेरोइन सहित मां-बेटे को गिरफ्तार किया है। उक्त मां-बेटे द्वारा यह हेरोइन तस्करों से उनकी मदद करने के एवज में ली गई थी। मुख्य आरोपितों को काबू करने के लिए पुलिस अभी कार्रवाई कर रही है।

एसएसपी गुरदासपुर राजिदर सिंह सोहल ने बताया कि 24 जुलाई गुप्त सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर अमोलक सिंह इंचार्ज सीआइए सहित पुलिस पार्टी व एसआइ अमनदीप सिंह कलानौर व इंस्पेक्टर कुलविदर सिंह थाना दीनानगर की ओर से छोटू राम मंदिर तारागढ़ रोड पर विशेष नाकेबंदी की गई थी। वाहनों की चेकिग की जा रही थी। रात करीब पौने 12 बजे तारागढ़ की तरफ से एक मोटरसाइकिल आता दिखाई दिया जिसे एक युवक चला रहा था और पीछे एक महिला बैठी हुई थी। युवक ने बाइक की टंकी पर एक पॉलिथीन लिफाफा रखा हुआथा। संदेह के आधार पर टीम द्वारा पालिथीन की जांच करने के लिए डीएसपी राजेश कक्कड़ को भी मौके पर बुला लिया गया।

युवक ने अपना नाम रविदर सिंह पुत्र पलविदर सिंह निवासी सिबल कुलियां नरोट जैमल सिंह व महिला ने अपना नाम सुरजीत कौर पत्नी पलविदर सिंह बताया। लिफाफे की तलाशी के दौरान उसमें से एक किलो हेरोइन बरामद की गई।

पूछताछ के दौरान सामने आया है कि भारतीय नशा तस्करों की ओर से व्हाट्सएप के माध्यम से पाकिस्तान के तस्करों से हेरोइन की तस्करी की योजना बनाई गई थी। 15-20 दिन पहले शनिवार की रात को पाकिस्तानी तस्करों द्वारा भारतीय क्षेत्र में हेरोइन की सप्लाई की गई जसे भारतीय तस्करों द्वारा सीमा से लाकर उक्त गिरफ्तार किए गए आरोपितों के घर रखा गया। कुछ हेरोइन अपने साथ ले गए और एक पैकेट आरोपितों से बरामद किया गया। जो कि उन्होंने तस्करी में सहायता करने के एवज में अपने पास बेचने के लिए रख लिया था।

एसएसपी ने बताया कि शेष आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया गया है।

chat bot
आपका साथी