वकीलों ने डीसी कार्यालय तक किया मोर्चा

बाबा नानक के विवाह पर्व मौके पर सोमवार को मुख्यमंत्री द्वारा बटाला को जिला बनाने संबंधी भले ही कोई भी घोषणा नहीं की मगर इसके बावजूद ऐसी घोषणा किसी भी समय होने की संभावना बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:24 PM (IST)
वकीलों ने डीसी कार्यालय तक किया मोर्चा
वकीलों ने डीसी कार्यालय तक किया मोर्चा

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : बाबा नानक के विवाह पर्व मौके पर सोमवार को मुख्यमंत्री द्वारा बटाला को जिला बनाने संबंधी भले ही कोई भी घोषणा नहीं की, मगर इसके बावजूद ऐसी घोषणा किसी भी समय होने की संभावना बनी हुई है। यही कारण है कि इस ऐतिहासिक जिले की संभावी विभाजन के खिलाफ मोर्चे खोलकर बैठे गुरदासपुर के वकील अभी भी अपने संघर्ष को ढील करने के मूड़ में नहीं है।

इस संदर्भ में मंगलवार को जिला बार एसोसिएशन गुरदासपुर की बैठक जिला कचहरी में प्रधान एडवोकेट राकेश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बड़ी संख्या में वकीलों ने भाग लिया। एडवोकेट राकेश शर्मा ने कहा कि भले ही जिला बनाने संबंधी कोई भी घोषणा नहीं की गई है, मगर जिस तरह से राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा द्वारा ताजा ट्वीट में यह कहा गया है कि बटाला ने जिला बनना ही है, भले आज बने या फिर कल। उससे यह संकेत मिलते हैं कि पंजाब सरकार में इस बारे में चर्चा अभी भी चल रही है। यह भी पता लगा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह 24 सितंबर को बटाला आ रहे हैं। उस समय बटाला को जिला बनाने की घोषणा की जा सकती है। एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि 16 सितंबर तक अदालतों में मुकम्मल हड़ताल रखी जाएगी और रोजाना डीसी कार्यालय तक मार्च करके रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस फैसले के तहत वकीलों ने मार्च निकालते हुए डीसी कार्यालय पहुंच कर पंजाब सरकार और विशेष कर प्रताप सिंह बाजवा के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर उपप्रधान हरजीत सिंह, सचिव जतिदर सिंह गिल, रमेश कश्यप, अमन नंदा, पूर्व प्रधान प्रदीप कुमार, एसएस बसरा, पुष्कर नंदा, नरिदर कुमार आदि उपस्थित थे

chat bot
आपका साथी