चर्च की दीवार बनाने के काम को रोका, मसीह भाईचारे के लोग भड़के

गांव भैणी बांगर में चर्च की बन रही चारदीवारी के काम को एक व्यक्ति द्वारा रोकने पर स्थिति तनावपूर्ण बन गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 06:09 PM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 06:35 AM (IST)
चर्च की दीवार बनाने के काम को रोका, मसीह भाईचारे के लोग भड़के
चर्च की दीवार बनाने के काम को रोका, मसीह भाईचारे के लोग भड़के

संवाद सहयोगी, कादियां : गांव भैणी बांगर में चर्च की बन रही चारदीवारी के काम को एक व्यक्ति द्वारा रोकने पर स्थिति तनावपूर्ण बन गई। गुस्साए मसीह भाईचारे के लोगों ने रोष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मसीह भाईचारे के लोगों ने कहा कि वे चर्च की दीवार बनाकर रहेंगे और दीवार का काम रोकने वालों का विरोध करेंगे। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर थाना कादियां की पुलिस मौके पर पहुंच गई और तनावपूर्ण स्थिति पर काबू पाया।

पादरी बलविदर मसीह, सुच्चा मसीह तथा गांव के लोगों ने बताया कि इस जगह का गत दस वर्षो से कोर्ट में केस चल रहा था। अदालत ने मसीही भाईचारे के हक में अपना फैसला सुनाया था। इसके बावजूद गांव के एक व्यक्ति द्वारा चर्च की चार दीवार के काम को रोक कर कोर्ट के फैसले की धज्जियां उड़ाई गई है, जिसका हमें बहुत दुख है। चर्च में मसीही भाईचारे के लोग प्रार्थना करने यहां आते हैं। चर्च में बाथरूम नहीं है। अब जबकि चर्च में बाथरूम बनाने का काम शुरू किया जा रहा था तो उसे पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति ने रोक दिया है। मसीह भाईचारे ने प्रशासन से मांग की है कि उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कारवाई की जाए। निशानदेही करवाकर चर्च का काम शुरू करवाएंगे : डीएसपी

मौके पर पहुंचे डीएसपी संजीव कुमार ने दोनों गुटों से बातचीत की और मामले को शांत किया। डीएसपी ने कहा कि सारी जगह चर्च के नाम पर है, किन हम इसकी एक दो दिन में निशानदेही करवाएंगे तथा काम आरंभ हो जाएगा। पड़ोसी व्यक्ति द्वारा काम में दखलअंदाजी की गई है तथा कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया गया। इस पर बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी