अंतहीन में दिखीं प्रताड़ित पत्नी की ख्वाहिशें

राम ¨सह दत्त यादगारी हाल में लोक कला केंद्र और इंडियन पीपल्ज थियेटर एसोसिएशन ने स्व. रा¨जदर भोगल के जन्म दिवस को समर्पित नाट उत्सव का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Oct 2018 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 03 Oct 2018 04:17 PM (IST)
अंतहीन में दिखीं प्रताड़ित पत्नी की ख्वाहिशें
अंतहीन में दिखीं प्रताड़ित पत्नी की ख्वाहिशें

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : राम ¨सह दत्त यादगारी हाल में लोक कला केंद्र और इंडियन पीपल्ज थियेटर एसोसिएशन ने स्व. रा¨जदर भोगल के जन्म दिवस को समर्पित नाट उत्सव का आयोजन किया। इसमें पंकज सुबीर की लिखी कहानी पर आधारित नाटक अंतहीन का मंचन किया गया। जगदीश के लिखे और निर्देशत नाटक में डॉ. अमनदीप भोगल, प्रदीप सैम और सुख¨वदर ¨सह ने मुख्य पात्रों की भूमिका निभाई।

नाटक में पति द्वारा मानसिक रूप में प्रताड़ित एक महिला ने आजाद फिजां में जीवन जीने और दबी ख्वाहिशों को बखूबी बयां किया गया। समारोह में पंजाबी साहित्य सभा के प्रधान प्रो. कृपाल ¨सह योगी मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए। प्रो. योगी, तर्कशील सोसायटी के जिला प्रधान तरलोचन ¨सह, सतदेव सैनी, गुरमीत ¨सह पाहड़ा ने स्व. रा¨जदर भोगल के जीवन और दबे-कुचले लोगों को उनके अधिकार दिलाने के लिए किए संघर्ष की यादें सांझी करने के साथ साहित्य और रंगमंच को दी देन का जिक्र भी विस्तार में किया। अंत में प्रो. कृपाल ¨सह योगी ने लोकाई कला केंद्र के कलाकारों को सम्मानित किया। इस मौके पर स्व. रा¨जदर भोगल की पत्नी अमरजीत भोगल, ईपटा के प्रदेश सीनियर वाइस प्रधान जगदीश, केपी ¨सह, विकास खोसला, मंजू डोगरा, विजय बद्धन, दिलप्रीत ¨सह भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी