बच्चों ने भंगड़ा, गिद्दा डाल समां बांधा

गुरदासपुर गोपाल शाह रोड पर स्थित सरस्वती सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन ¨प्रसिपल सहदेव शर्मा की अध्यक्षता में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 04:19 PM (IST)
बच्चों ने भंगड़ा, गिद्दा डाल समां बांधा
बच्चों ने भंगड़ा, गिद्दा डाल समां बांधा

संवाद सहयोगी, दीनानगर : गुरदासपुर गोपाल शाह रोड पर स्थित सरस्वती सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन ¨प्रसिपल सहदेव शर्मा की अध्यक्षता में हुआ। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक गुरबचन ¨सह बब्बेहाली उपस्थित हुए व विशेष रूप से सुदर्शना कुमारी उपस्थित हुई।

स्कूल पहुंचने पर स्कूल के मैनेजर नीलकमल सहित समूह स्कूल प्रबंधकों ने अतिथियों का भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने माता सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष ज्योति प्रज्वलित कर किया। बच्चों ने स्वागतम गीत प्रस्तुत किया। बच्चों ने देशभक्ति पर आधारित संगीत पेश कर माहौल को देशभक्ति युक्त किया। इसके बाद बच्चों ने सांस्कृतिक नृत्य भंगड़ा, गिद्दा, किकली बोलियां, टप्पे आदि प्रस्तुत करके खूब मनोरंजन किया। कुछ बच्चों ने सामाजिक कुरीतियों जैसे नशे, दहेज, बाल विवाह आदि पर आधारित नाटक प्रस्तुत कर समाज के ऐसे लोगों से दूर रहने का संदेश दिया। स्कूल के मैनेजर नीलकमल ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट को सबके समक्ष प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि गुरबचन ¨सह ने स्कूल के स्टाफ एवं समूह प्रबंधकों की सराहना करते हुए कहा कि अध्यापकों की मेहनत और कड़ी परिश्रम के चलते स्कूल प्रतिदिन बुलंदियों को छू रहा है।

उन्होंने कहा कि स्कूल का परिणाम भी प्रत्येक वर्ष शत-प्रतिशत रहता है, जिसका सारा श्रेय स्कूल के योग्य अनुभवी अध्यापकों को जाता है। विशेष अतिथि सुदर्शना कुमारी ने कहा कि शिक्षा इंसान का तीसरा नेत्र है, इसलिए इसे खोलना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज के समय में प्रतियोगिताओं का दौर है, ऐसे में बच्चों को शिक्षा का ज्ञान होना बेहद जरूरी है। अंत में स्कूल प्रबंधकों एवं अतिथियों ने स्कूल में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थानों पर रहने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी