किसानों ने केंद्र सरकार का पुतला जलाया

भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी ब्लाक कादियां की ओर से गांव नंगल झौर व ढप्पई में ब्लाक नेता गुरमेज सिंह चीमा खुंडी व अजीत सिंह भरथ के नेतृत्व में किसानों ने प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार का पुतला जलाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:39 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:39 PM (IST)
किसानों ने केंद्र सरकार का पुतला जलाया
किसानों ने केंद्र सरकार का पुतला जलाया

संवाद सहयोगी, कादियां : भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी ब्लाक कादियां की ओर से गांव नंगल झौर व ढप्पई में ब्लाक नेता गुरमेज सिंह चीमा खुंडी व अजीत सिंह भरथ के नेतृत्व में किसानों ने प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार का पुतला जलाया।

उक्त नेताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कोरोना महामारी व लाकडाऊन का लाभ उठाते हुए तीन आर्डिनेंस जारी करके किसानों व खेती मंडी को तोड़कर सरकारी खरीद समाप्त करने, जरूरी वस्तुओं का भंडार जमा करने के लिए बड़ी कंपनियों को न्यौता देने व किसानों द्वारा फसलों का मूल्य तय करने की नीति समाप्त करने जैसे बड़े कदम उठाकर किसानों-मजदूरों का शोषण किया है। इसी प्रकार बिजली संशोधन एक्ट 2020 द्वारा बिजली राज्यों से छीनकर अपने कंट्रोल में करके राज्यों का अधिकार छीना है। तेल की कीमतों पर सरकारी कंट्रोल समाप्त करके लोगों का खून निचोड़ा जा रहा है और अमीर कारर्पोरेट कंपनीयों को माला-माल किया जा रहा है । ये सभी लोक विरोधी कानून वापिस लिए जाए। किसानों मजदूरों को कोरोना पैकेज देकर उनके नुक्सान की भरपाई की जाए। उन्होंने आठ जुलाई से जिला गुरदासपुर में धरने प्रदर्शन करने की घोषण भी की । इस अवसर पर अशोक भारती, कशमीर सिंह मठोला, राजविद्र सिंह ढपई, प्यारा सिंह विठवां, सरदूल सिंह चीमा, सतनाम सिंह,जयपाल सिंह, जगतार सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी