गांव डल्ला गोरिया में 50 करोड़ से बनेगा सैनिक स्कूल

स्कूल के निमरण के लिए शुरुआती पड़ाव में 50 लाख रुपये जारी संवाद सहयोगी, काहनूवान : गांव डल्ला गोरिया की पंचायती जमीन में सैनिक स्कूल का निर्माण होगा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 May 2018 06:04 PM (IST) Updated:Fri, 11 May 2018 06:04 PM (IST)
गांव डल्ला गोरिया में 50 करोड़ से बनेगा सैनिक स्कूल
गांव डल्ला गोरिया में 50 करोड़ से बनेगा सैनिक स्कूल

संवाद सहयोगी, काहनूवान : गांव डल्ला गोरिया की पंचायती जमीन में सैनिक स्कूल का निर्माण होगा। इसके लिए पंजाब सरकार की ओर से प्राथमिक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस संबंधी हलका विधायक ब¨रदरमीत ¨सह पाहड़ा की ओर से लोक निर्माण व पंचायती विभाग के अलावा जिला सैनिक विभाग के अधिकारियों सहित गांव डल्ला गोरिया में गांव वासियों तथा क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ विशेष बैठक की गई।

उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल का निर्माण राष्ट्रीय स्तर का प्रोजेक्ट है। यह स्कूल पंजाब में कपूरथला के बाद दूसरा स्कूल होगा। सैनिक स्कूल जिला गुरदासपुर व पंजाब के विद्यार्थियों के लिए सरकार का विशेष तोहफा है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल के निर्माण पर 50 करोड़ के करीब खर्च आएगा, जोकि पड़ाव अनुसार आठ करोड़ रुपये की लागत से साथ शुरू होगा। उन्होंने बताया कि अब 50 लाख की राशि स्कूल के निर्माण के लिए जारी हो चुकी है।

जिला लोक निर्माण विभाग व माल विभाग की ओर से जमीन की निशानदेही होने के बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस दौरान पंचायत की ओर से दी जाने वाली जमीन का भी जायजा लिया गया और प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत की गई कि समय पर इस काम का निपटारा किया जाए। बैठक को गुरमीत ¨सह पाहड़ा, सु¨रदर शर्मा, अनु गंडोत्रा, दर्शन महाजन, रजवंत ¨सह, सुच्चा ¨सह रामनगर ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान बलजीत ¨सह पाहड़ा, केपी पाहड़ा, सरपंच अजमेर ¨सह, सरपंच प्रितपाल बोनी, बलराज ¨सह, बिक्रमजीत ¨सह, गु¨रदर ¨सह, लाडी जौहल, बिट्टू मान, कर्मचारी दल के प्रांतीय नेता रवेल ¨सह सहाएपुर, हरजोत ¨सह, निर्मल ¨सह, रमेश कुमार, सुरजीत ¨सह, कैप्टन सेवा ¨सह , कर्म ¨सह, बल¨जदर ¨सह, मास्टर प्रगट ¨सह, सरुप ¨सह, जगदीश ¨सह, जगजीत ¨सह, केशवपाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी