महिलाओं ने बांटा काढ़ा व मास्क

छावनी के पुरानी सब्जी मंडी चौक पर कोरोना को जड़ से खत्म करने के उद्देश्य से महिलाओं की ओर से काढ़ा बनाकर लोगों में वितरित किया गया। इसके अलावा लोगों को मास्क भी वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:09 PM (IST)
महिलाओं ने बांटा काढ़ा व मास्क
महिलाओं ने बांटा काढ़ा व मास्क

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : छावनी के पुरानी सब्जी मंडी चौक पर कोरोना को जड़ से खत्म करने के उद्देश्य से महिलाओं की ओर से काढ़ा बनाकर लोगों में वितरित किया गया। इसके अलावा लोगों को मास्क भी वितरित किए।

नरेश गोयल ने बताया कि नन्ना मंदिर के बाहर महिलाओं की ओर से लोगों को कोविड-19 से बचने की सलाह दी गई। महिलाओं ने अपने घर में अजवाइन, कपूर, लौंग की पोटलिया बनाई है, जोकि लोगों को बांटी जा रही है, ताकि किसी भी व्यक्ति में आक्सीजन की कमी पैदा ना हो। इससे पहले भी समाज सेवकों द्वारा छावनी के शनि मंदिर के बाहर यह सामान वितरित किया जा चुका है।

कोरोना से बचाव को घर-घर में करें हवन : वधवा संस, अबोहर : विश्व हिदू परिषद के जिला प्रधान सुनील वधवा व महामंत्री ललित सोनी ने बताया कि जिस प्रकार हम कोरोना महामारी से बचने के लिए बाकी उपाय भी कर रहे हैं जैसे कि मास्क लगाना, दवा लेना आदि। उसी प्रकार हम वातावरण की शुद्धि के लिए एक समय में एक साथ हवन यज्ञ करेंगे, जिससे उत्पन्न ऊर्जा वायु में फैले और कीटाणुओं को समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि हमारे शहर में दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे कोरोना को हम इस वैदिक पद्धति से समाप्त करने का प्रयास करें। इसके लिए पूरे पंजाब में 23 मई रविवार सुबह 10 बजे सभी अपने अपने घरों में परिवार सहित हवन यज्ञ में शामिल होकर कोरोना महामारी का मुकाबला करें। इसमें गायत्री मंत्र व ऊँ नम: शिवाय का 101 बार उच्चारण अवश्य करें।

chat bot
आपका साथी