खत्म हुआ इंतजार, आज से मिलेगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना को हराने के लिए शनिवार को देशभर में वैक्सीनेशन मुहिम की शुरुआत की जा रही है। जिले में कोरोना वैक्सीन की 6200 डोज पहुंची है जिसे शनिवार को पहले चरण में डाक्टर्स पैरमेडिकल स्टाफ आंगनबाड़ी वर्करों सहित फ्रंटलाइन वारियर्स को लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:29 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:29 PM (IST)
खत्म हुआ इंतजार, आज से मिलेगी कोरोना वैक्सीन
खत्म हुआ इंतजार, आज से मिलेगी कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कोरोना को हराने के लिए शनिवार को देशभर में वैक्सीनेशन मुहिम की शुरुआत की जा रही है। जिले में कोरोना वैक्सीन की 6200 डोज पहुंची है, जिसे शनिवार को पहले चरण में डाक्टर्स, पैरमेडिकल स्टाफ, आंगनबाड़ी वर्करों सहित फ्रंटलाइन वारियर्स को लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए जिले में सात सेंटर बनाए गए है, जहां रोजाना 100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। वेक्सीन लगाने के लिए सेहत विभाग ने तैयारी कर ली है। शनिवार सुबह11 बजे से पोर्टल पर आवेदन करने वालों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। सेहत विभाग चंडीगढ़ की ओर से पोर्टल पर आवेदन करने वालों को मोबाइल पर मैसेज किया भेजा गया, जिसके बाद उन्हें वैक्सीन दी जाएगी।

सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा कि शुक्रवार देर तक वैक्सीन लगवाने वालों की जानकारी उन्हें दी गई है, जिनको मोबाइल पर मैसेज मिलेगा वही शनिवार को वैक्सीन डोज लेने पहुंचेंगे।

सेहत विभाग के पोर्टल पर वैक्सीन के लिए रजिटस्ट्रेशन कराने वालों को शुक्रवार देर रात तक रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज मिलेगा। जो पहले आएगा, उसे पहली वेक्सीन डोज दी जाएगी।

नोडल अधिकारी डा.सतपाल भगत ने बताया कि शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की वैक्सीन को लेकर आनलाइन मीटिग होगी और वे मुहिम का आगाज करेंगे और उसके बाद प्रदेश के विभिन्न साइट्स पर टीकाकारण शुरू होगा।

-बाक्स

सात सेंटरों में होगी टीकाकरण की शुरूआत

डा.भगत ने कहा कि पहले 17 सेंटर बनाये गए थे, लेकिन जिले के सात सेंटरों में वैक्सीन लगाई जाएगी । हरेक सेंटर में एक दिन में 100 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा । ये टीका किसी पर दबाव बनाकर नही लगाया जाएगा, लोगों की इच्छा के बिना किसी को टीका नहीं लगेगा । फिरोजपुर शहर के सिविल अस्पताल में इसकी शुरूआत होगी और इसके लिए प्रबंध मुकम्मल हो चुके हैं ।

कोरोना से 63 साल की महिला की मौत

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: जिले में शुक्रवार को कोरोना से एक 63 साल की महिला की मौत हो गई। लेकिन राहत की बात है कि शुक्रवार को कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला, जबकि एक संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुआ है। सेहत विभाग के अनुसार अब तक 80713 लोगों के टेस्ट किए गए है, जिसमें से 4561 पाजिटिव केस पाए गए है और उनमें से 4394 स्वस्थ हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी