अध्यापिका कोरोना पाजिटिव, स्कूल में लग रही क्लासें

सीनियर सेकेंडरी स्कूल गुरुहरसहाय की एक अध्यापिका की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है जिसके बाद स्कूल में पांचवीं तक के बच्चों की कक्षाएं तो बंद कर दी गई हैं लेकिन छठी से 12वीं तक के बच्चों को स्कूल में ही पढ़ाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:47 PM (IST)
अध्यापिका कोरोना पाजिटिव, स्कूल में लग रही क्लासें
अध्यापिका कोरोना पाजिटिव, स्कूल में लग रही क्लासें

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सीनियर सेकेंडरी स्कूल गुरुहरसहाय की एक अध्यापिका की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है, जिसके बाद स्कूल में पांचवीं तक के बच्चों की कक्षाएं तो बंद कर दी गई हैं, लेकिन छठी से 12वीं तक के बच्चों को स्कूल में ही पढ़ाया जा रहा है। स्कूल के प्रिसिपल करण सिंह को भी जानकारी नहीं है कि कोरोना संक्रमित अध्यापिका किस कक्षा को पढ़ा रही थी। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी कुलविदर कौर ने कहा कि छोटी कक्षाएं बंद कर दी गई है अब छात्राओं के पेरेंट्स की मंजूरी के बाद ही बच्चों का कोरोना टेस्ट होगा।

एसएमओ गुरुहरसहाय बलवीर कुमार ने बताया कि रुटीन मुताबिक शहर के कन्या सरकारी स्कूल के 21 अध्यापकों का सैंपल तीन दिन पहले लिए गए थे, जिनमें एक अध्यापिका की रिपोर्ट पाजिटिव आई है और शुक्रवार को भी 12 अध्यापकों के सैंपल लिये गए हैं जिनकी रिपोर्ट शनिवार तक आएगी। उन्होंने कहा कि जिन बच्चों में कोरोना के कुछ लक्षण नजर आएंगे तो उनके टेस्ट किए जाएंगे। लेकिन पेरेंट्स की मंजूरी भी जरूरी है। संक्रमित अध्यापिका का पति भी नहीं करवा रहा कोरोना का टेस्ट

एसएमओ बलवीर कुमार ने बताया कि अध्यापिका का पति जोकि गुरुहरसहाय हलके के एक स्कूल का अध्यापक है, वही भी सैंपल देने में आनाकानी कर रहा है। सैंपल देने के लिए कहा गया तो वह कहने लगा दूसरे अध्यापकों के साथ सैंपल दूंगा। ऐसे में स्थिति बिगड़ने से इंकार नही किया जा सकता। उन्होंने कहा कि स्कूलों में कम ही कोविड-19 के नियमों का पालन हो रहा है। न तो बच्चे मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। पैरेंट्स की मंजूरी से होंगे बच्चों के टेस्ट

एसएमएओ ने कहा कि अध्यापिका के पाजिटिव पाए जाने के बाद जब वे बच्चों के सैंपल लेने को कहने लगे तो प्रिसिपल ने कहा कि बच्चों के अभिभावकों की मंजूरी के बाद ही बच्चों के सैंपल लिए जा सकते हैं। सोमवार तक सैंपल लिये जाने की बात कही गई है । स्कूल प्रबंधक ने कहा कि वे अपनी मर्जी से सैंपल बच्चों के नहीं दिला सकते ,पैरेट्स की मंजूरी जरूरी है।

अध्यापिका को किया क्वारंटाइन : डीईओ

डीईओ सेकेंडरी कुलविदर कौर ने कहा कि कोरोना संक्रमित अध्यापिका तीन दिन पहले ही स्कूल आई थी। बच्चों में रह चुकी इस अध्यापिका से आने वाले दिनों में क्या असर होगा वे नहीं जानते। लेकिनअध्यापिका को क्वारंटाइन किया जा चुका है ।

chat bot
आपका साथी