जयघोष व आतिशबाजी के बीच हीरा मंडी से निकाली साई बाबा की पालकी

साई बाबा के जयघोष के साथ साई वैष्णो धाम संस्था ने आतिशबाजी करते हुए शहर की हीरा मंडी से 6वीं साई पालकी निकाली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 12:11 AM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 06:14 AM (IST)
जयघोष व आतिशबाजी के बीच हीरा मंडी से निकाली साई बाबा की पालकी
जयघोष व आतिशबाजी के बीच हीरा मंडी से निकाली साई बाबा की पालकी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : साई बाबा के जयघोष के साथ साई वैष्णो धाम संस्था ने आतिशबाजी करते हुए शहर की हीरा मंडी से 6वीं साई पालकी निकाली। शनिवार देर शाम मंदिर श्री साई वैष्णो धाम से निकाली पालकी के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त उमड़े। मंदिर की बाहरी सजावट व साई बाबा की मंदिर में विराजमान मूर्ति विशेष रूप से आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। भक्त बाबाजी के आगे शीश नवा आशीर्वाद प्राप्त कर रहे थे।

मंदिर कमेटी के सदस्य शाम कपूर व कृष्ण कपूर ने बताया कि उन पर साई बाबा की आपार कृपा है। वे पिछले पांच साल से मंदिर की स्थापना के बाद से बाबाजी की पालकी निकालते आ रहे हैं। इस बार संस्था की तरफ से छठी बार साईं पालकी निकाली गई है। आतिशबाजी के बीच मंदिर से शुरू होकर पालकी यात्रा बिल्ला हलवाई चौक, ढेरी बाजार, मेन बाजार, दिल्ली गेट, गुर्गा दास बाजार, धोबी मोहल्ला व कसूरी गेट चौक के रास्ते से परिक्रमा करती हुई तूड़ी बाजार व धर्मपुरा से होकर हीरा मंडी में संपन्न हुई। यात्रा के दौरान रास्ते में भक्त द्वारा कंधों पर पालकी को उठाकर परिक्रमा करवाई गई ,महिला भक्तों की तरफ से भी पालकी को कंधे पर उठाकर चलने का उत्साह देखा जा सकता था ।

विभिन्न बाजारों में भक्तों द्वारा साईं पालकी का भव्य स्वागत किया और माथा टेक आशीर्वाद व प्रसाद प्राप्त किया,भक्तों द्वारा रास्ते में फूलों की वर्षा भी की गई और विभिन्न व्यंजनों के लंगर भी लगाए गए। इस मौके पर कमेटी के टीटू मल्होत्रा, हरमेश मरवाह, सोनू जोशी, गीता खुंगर व जैन के अलावा अन्य सदस्यों ने भी सेवा निभाई।

chat bot
आपका साथी