थाने के बाहर गुजारी रात, सुबह उठ फिर शुरू किया धरना

गांव चक पंजेके में जमीन के विवाद मे चचेरे भाई की ओर से शिरोमणि अकाली दल के वर्कर महेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर थाना गुरुहरसहाय के बाहर लगाया धरना वीरवार रात व शुक्रवार को भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:50 PM (IST)
थाने के बाहर गुजारी रात, सुबह उठ फिर शुरू किया धरना
थाने के बाहर गुजारी रात, सुबह उठ फिर शुरू किया धरना

संस, गुरुहरसहाय : गांव चक पंजेके में जमीन के विवाद मे चचेरे भाई की ओर से शिरोमणि अकाली दल के वर्कर महेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर थाना गुरुहरसहाय के बाहर लगाया धरना वीरवार रात व शुक्रवार को भी जारी रहा।

धरने की अगुवाई कर रहे शिरोमणि अकाली दल के जिला जत्थेदार व हलका इंचार्ज वरदेव सिंह ने वीरवार रात पीड़ित परिवार व वर्करों के साथ धरने में ही रात गुजारी और शुक्रवार सुबह चाय की चुस्की लेने के बाद फिर धरना शुरू कर दिया। शुक्रवार को धरने में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के ओएसडी सतिंद्रजीत सिंह मंटा, हलका फिरोजपुर देहाती के पूर्व विधायक जगेंद्र सिंह जिदू , व्यापारियों के जिला शहरी के अध्यक्ष मांटू वोहरा भी विशेष तौर पर पहुंचे । इस दौरान जैसे ही पोस्टमार्टम होने के बाद महेंद्र सिंह का शव गुरुहरसहाय थाने के समक्ष लगाए गए धरने में मौजूद पीड़ित परिवार के रिश्तेदार व अकाली वर्करों ने कैबिनेट मंत्री व हलका इंचार्ज राणा गुरमीत सिंह सोढी व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी और महेंद्र के कत्ल के सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की । आरोपितों की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा धरना : मान

शिरोमणि अकाली दल के जिला जत्थेदार व हलका इंचार्ज वरदेव सिंह मान ने कहा कि जमीनों के लिए सियासी शह पर कत्ल करने का सिलसिला कांग्रेस के सत्ता संभालते ही शुरू हुआ है। मान ने चेतावनी दी कि जब तक कत्ल के सभी आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होती धरना लगातार जारी रहेगा।

सियासी शह पर पुलिस नहीं कर रही कार्रंवाई : मंटा

धरने में पहुंचे पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के ओएसडी सतेंद्रजीत सिंह मंटा ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने सियासी शह पर अपनी ड्यूटी पूरी नहीं की। उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि इंसाफ न मिलने तक शिरोमणि अकाली दल उनके परिवार के साथ खड़ा रहेगा। धरने पर पहुंचे सुखबीर बादल के ओएसडी

धरने में पहुंचे पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के ओएसडी सतेंद्रजीत सिंह मंटा ने कहा कि जिस क्षेत्र में भी कोई किसी बात को लेकर झगड़ा वगैरह होता है उस झगड़े को सुलटाकर इंसाफ व अपराध करने वालों पर उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने की जिम्मेदारी पुलिस अधिकारियों को निभानी होती है । मगर गुरूहरसहाय के पुलिस अधिकारियों ने सियासी शह पर अपनी ड्यूटी करने में नलायकी की जिसके चलते ही महेंद्र सिंह का कत्ल हुआ है । उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि इंसाफ न मिलने तक शिरोमणि अकाली दल उनके परिवार के साथ चट्टान की तरह खड़ा है ।

chat bot
आपका साथी