दुष्कर्म पीड़िता का छह दिन के बाद भी नहीं करवाया मेडिकल, गुस्साए परिजनों ने घेरा थाना

छह दिन के बाद भी मेडिकल न करवाने से गुस्साए परिजनों ने वीरवार को मक्खू थाने का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:14 AM (IST)
दुष्कर्म पीड़िता का छह दिन के बाद भी नहीं करवाया मेडिकल, गुस्साए परिजनों ने घेरा थाना
दुष्कर्म पीड़िता का छह दिन के बाद भी नहीं करवाया मेडिकल, गुस्साए परिजनों ने घेरा थाना

संसू, (मक्खू), फिरोजपुर : दुष्कर्म पीड़िता का छह दिन के बाद भी मेडिकल न करवाने से गुस्साए परिजनों ने वीरवार को मक्खू थाने का घेराव किया। इस दौरान परिजनों के साथ दो दर्जन से ज्यादा लोगों ने वीरवार शाम पांच बजे थाने के गेट पर धरना लगाकर पुलिस व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर परिवारवालों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मक्खू के गांव माहले वाला वासी छिंदर सिंह ने उनकी 14 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है।

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उनकी बेटी का अभी तक मेडिकल नहीं करवाया है। जब परिजनों ने बच्ची का मेडिकल करवाने के बारे में पुलिस से पूछा तो पुलिस ने कहा कि अगर उन्हें अस्पताल वाले लिखकर देंगे, तो मेडिकल करवाया गया।

वहीं, परिजन जब बच्ची का मेडिकल करवाने के लिए मक्खू पीएचसी सेंटर गए तो डॉक्टरों ने कहा कि अगर पुलिस लिखकर देगी, तभी बच्ची का मेडिकल होगा। परिवारवालों का आरोप है कि दुष्कर्मी को पुलिस ने भले ही गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन पुलिस बिचौलिया बनकर मामले को रफा दफा करना चाहती है। इसलिए 29 मई से पुलिस ने बच्ची की कोई खैर खबर नहीं ली गई है। परिवारवालों ने कहा कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 354, 354-ए ही लगाई है, जोकि छेड़छाड़ की है। उनकी मांग है कि बच्ची का मेडिकल करवाया गया, जिससे बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की पुष्टि हो सके। परिजनों ने कहा कि पुलिस जानबूझ कर लेट लतीफी कर रही है, ताकि दिन बढ़ने के साथ दुष्कर्म की पुष्टि न हो सके। बच्ची की हालत खराब है। वह सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन है। हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने पर भी नहीं मिली मदद

परिवारवालों का आरोप है कि उन्होंने इंसाफ के लिए 181 नंबर और 112 नंबर हेल्पलाइन नंबर पर भी फोन किए, इसके बावजूद उन्हें मदद नहीं मिली है। बच्ची को बयान देने के दौरान भी डराया, धमकाया जा रहा है। जल्द करवाया जाएगा मेडिकल : एएसआइ

एएसआइ जतिंद्र सिंह का कहना है कि अस्पताल को मेडिकल के लिए लिख दिया गया है, जल्द ही बच्ची का मेडिकल करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी