लोगों को अंधकार में धकेल रही उज्जवला योजना

कोरोना वायरस से बचाव के लिए मोदी सरकार की तरफ से लगाए लॉकडाउन को उज्जवला योजना के उपभोक्ता ही बेअसर करने में कोई कसर नही छोड़ रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Apr 2020 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 13 Apr 2020 11:34 PM (IST)
लोगों को अंधकार में धकेल रही उज्जवला योजना
लोगों को अंधकार में धकेल रही उज्जवला योजना

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : कोरोना वायरस से बचाव के लिए मोदी सरकार की तरफ से लगाए लॉकडाउन को उज्जवला योजना के उपभोक्ता ही बेअसर करने में कोई कसर नही छोड़ रहे। स्थिति की गंभीरता का अंदाजा लॉकडाउन के 22वें दिन फिरोजपुर शहर के शहीद ऊधम सिंह चौक के निकट स्थित बैंकों के आगे लगे उपभोक्ताओं के जमावाड़े से लगाया जा सकता है।

उज्जवला योजना के तहत आर्थिक मदद देने के लिए उपभोक्ताओं के खाते में 785 रुपये की नकदी डाली जा चुकी है और जा रही है। उन्हीं पैसों को निकलवाने के लिए शहर के साथ साथ विभिन्न गांवों से लोग बैंकों के बाहर खड़े दिखे।

शहीद ऊधम सिंह चौक से कुछ ही दूसरी पर थाना सिटी पड़ता है, लेकिन वहां की पुलिस व चौक पर तैनात पुलिस के साथ-साथ बैंकों के बाहर खड़े पुलिस मुलाजिम भी बेपरवाह दिखे। उन्होंने लोगों की भीड़ को कम करने का का कोई प्रयास नहीं किया।

दूसरी तरफ पटियाला में एएसआइ के साथ घटी इतनी बड़ी घटना के बाद भी फिरोजपुर पुलिस के अधिकारी इस घटना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। अगर इनमें से एक भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित होता तो इससे कई लोगों की जीवन खतरे में पड़ सकता है।

सब्जी मंडी में खुलकर उड़ती दिखी लॉकडाउन की खिल्ली

दूसरी तरफ शहर की सब्जी मंडी में सुबह के समय पुलिस की मौजूदगी में जिस तरह लॉकडाउन की खिल्ली उड़ती नजर आ रही है उससे अधिकारियो की लापरवाही खुलकर उजागर हो रही है। प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर पुलिस अधिकारी इस बात को नजरंदाज करने में कोई कसर नही छोड़ रहे। सोमवार 11 बजे के करीब मंडी में महिलाओं का झुंड मनमानी करता नजर आया। लाकडाउन के बीच इन महिलाओं का खुलेआम घूमने को रोकने के लिए पुलिस मुलाजिम भी सख्त नजर नहीं आ रहे थे।

किसी अधिकारी ने नही उठाया फोन--

महामारी के खौफ के बीच अधिकारियों की लापरवाही को लेकर जब एसएसपी भूपेंद्र सिंह व डीसी कुलवंत सिंह व थाना सिटी प्रभारी मनोज कुमार के साथ साथ डीएसपी गुरदीप सिंह से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई,लेकिन किसी अधिकारी ने फोन नही उठाया ।

chat bot
आपका साथी