मलेशिया के चक्कर में ब्यूटीशियन एेसे फंसी जाल में, शातिरों ने 60 हजार में बेचा

ट्रेवल एजेंटों ने पैसे लेकर ब्यूटीशियन युवती को मलेशिया तो पहुंचा दिया, लेकिन उसे वहां नौकरी दिलाने के बजाय 60 हजार रुपये में बेच दिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 02:33 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 08:31 PM (IST)
मलेशिया के चक्कर में ब्यूटीशियन एेसे फंसी जाल में, शातिरों ने 60 हजार में बेचा
मलेशिया के चक्कर में ब्यूटीशियन एेसे फंसी जाल में, शातिरों ने 60 हजार में बेचा

जेएनएन, फिरोजपुर। ब्यूटीशियन व सिलाई कढ़ाई का काम करने वाली युवती फर्जी ट्रेवल एजेंटों के चक्कर में फंस गई। ट्रेवल एजेंटों ने पैसे लेकर उसे मलेशिया तो पहुंचा दिया, लेकिन उसे वहां नौकरी दिलाने के बजाय 60 हजार रुपये में बेच दिया। इसका पता उसे तब लगा जब उसे तंग किया जाने लगा। वह वहां से वापस आने लगी तो जहां वह काम कर रही थी उन लोगों ने बताया कि पहले वह उन्हें 60 हजार रुपये दे, क्योंकि उन्होंने उसे 60 हजार में खरीदा था। किसी परिचित के माध्यम से वह भारत पहुंची और अब मामले की शिकायत एसएसपी को दी है।

बस्ती खानूवाली निवासी युवती ने बताया है कि वह सिलाई-कढ़ाई व ब्यूटी पार्लर का काम अच्छी तरह से जानती है। उनके घर फिरोजपुर निवासी सुनील व सलमा का आना जाना था। उक्त दोनों ने कहा कि वह उसे मलेशिया में वर्क परमिट पर भेज देंगे। इस पर दो लाख रुपये का खर्च आएगा, परंतु उनके परिवार डेढ़ लाख रुपये ही दिया। इस पर उसका मलेशिया वीजा लगा दिया।

29 नवंबर 2018 को छोड़ने के लिए उसके परिजन भी दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे। इस दौरान उसने देखा कि उसका वीजा टूरिस्ट है। उसने इसके बारे में सुनील व सलमा से पूछा। इस पर उन्होंने कहा कि मलेशिया पहुंचने पर इसकी अवधि बढ़ा दी जाएगी।

युवती ने बताया कि आरोपियों ने उसे व उसके परिवार को बताया था कि वह जिस कंपनी में काम करने जा रही है, वहां पर पहले से ही बहुत लड़कियां काम करती हैं, उनके साथ ही रहना व खाना-पीना है। जब वह मलेशिया पहुंची तो वह उस जगह पहुंच गई जहां पर सभी लोग शातिर थे, उक्त शातिरों ने उसके साथ बदसलूकी भी करनी चाही, लेकिन उसने उनकी मंशा को कामयाब नहीं होने दिया।

उसने किसी तरह दुबई में अपनी बहन से मोबाइल पर संपर्क किया तो बहन ने मलेशिया में रहने वाले बिट्टू नामक व्यक्ति का संपर्क नंबर दिया। बिट्टू से बातचीत होने पर वह उसे शातिरों से छुड़वाने के लिए पहुंचा तो बिट्टू से शातिरों ने 60 हजार रुपये मांगे। युवती ने बताया कि सुनील व सलमा ने उसे मलेशिया में 60 हजार रुपये में बेचा था। बिट्टू ने किसी तरह उक्त शातिरों से उसे छुड़वाया और वापस उसे भारत पहुंचाया। इस संबंधी पीड़ित पक्ष द्वारा आरोपियों पर कार्रवाई करने के लिए एसएसपी को लिखित शिकायत दे दी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी